उडुपी हिजाब विवादः छात्राएं ‘हिजाब’ पहनकर कक्षा में नहीं कर सकेंगी प्रवेश, कॉलेज प्रशासन का फैसला

Hijab Controversy: कर्नाटक के उडुपी स्थित सरकारी महिला पीयू कॉलेज ने स्पष्ट तौर पर सूचित कर दिया है कि छात्राओं को ‘हिजाब’ (Hijab controversy) पहनकर कक्षा में घुसने की अनुमति नहीं होगी.

Advertisement
Read Time: 5 mins
उडुपी हिजाब विवादः कक्षाओं में केवल यूनिफॉर्म पहनकर आने की अनुमति
मंगलुरु:

Hijab Controversy: कर्नाटक के उडुपी स्थित सरकारी महिला पीयू कॉलेज ने स्पष्ट तौर पर सूचित कर दिया है कि छात्राओं को ‘हिजाब' (Hijab controversy) पहनकर कक्षा में घुसने की अनुमति नहीं होगी. उडुपी के विधायक एवं कॉलेज विकास प्राधिकार के अध्यक्ष के. रघुपति भट ने विरोध प्रदर्शन कर रही पांच में से चार छात्राओं के साथ बैठक के उपरांत सोमवार को इस बाबत घोषणा की. भट ने कहा कि जब कक्षाओं में केवल यूनिफॉर्म पहनकर आने की अनुमति है तो छात्राओं को हिजाब पहनकर कक्षाओं में घुसने की इजाजत देना संभव नहीं है. लड़कियों के अभिभावकों को भी इस फैसले के बारे में अवगत करा दिया गया है. लड़कियों ने कहा कि वो अपने परिवार के पुरुष सदस्यों से बातचीत करने के बाद ही निर्णय लेंगी.

भट ने कहा कि मंगलवार से छात्राओं को कॉलेज परिसर में किसी तरह की अराजकता फैलाने की अनुमति नहीं होगी. ये कदम कुछ अन्य छात्राओं के माता-पिताओं की ओर से परीक्षा के नजदीक आने पर शिकायतें मिलने के बाद उठाया गया है और यदि छात्राओं या उनके अभिभावकों को आगे किसी प्रकार की शिकायतें हैं तो उन्हें जिले के उपायुक्त के समक्ष रखेंगे.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
MP Cabinet Expansion: Madhya Pradesh में जल्द 3 से 4 मंत्री ले सकते हैं शपथ | Mohan Yadav | MP News
Topics mentioned in this article