तेलंगाना सरकार ने रद्द की कक्षा 12वीं की परीक्षा, यहां पढ़ें डिटेल्स

तेलंगाना सरकार ने बुधवार को COVID-19 महामारी को देखते हुए इस साल राज्य बोर्ड द्वारा आयोजित कक्षा 12वीं की परीक्षाओं को रद्द करने की घोषणा की.

तेलंगाना सरकार ने रद्द की कक्षा 12वीं की परीक्षा, यहां पढ़ें डिटेल्स

नई दिल्ली:

तेलंगाना सरकार ने COVID-19 महामारी को देखते हुए इस साल राज्य बोर्ड द्वारा आयोजित कक्षा 12वीं की परीक्षाओं को रद्द करने की घोषणा की.

तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन द्वारा जारी एक आधिकारिक नोटिस के अनुसार, छात्रों को अंक प्रदान करने की प्रक्रिया को अंतिम रूप देने के लिए एक समिति का गठन किया जा रहा है.

सरकार ने कहा कि सीबीएसई कक्षा 12वीं के छात्रों के परिणामों को अच्छी तरह से परिभाषित उद्देश्य मानदंडों के अनुसार समयबद्ध तरीके से संकलित करने के लिए कदम उठाएगी.

यह भी निर्णय लिया गया कि पिछले साल की तरह, यदि कुछ छात्र परीक्षा देने की इच्छा रखते हैं, तो स्थिति अनुकूल होने पर उन्हें सीबीएसई द्वारा ऐसा विकल्प प्रदान किया जाएगा. 14 अप्रैल को, केंद्र सरकार ने कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द करने का निर्णय लिया था.

उत्तराखंड सरकार, मध्य प्रदेश सरकार, उत्तर प्रदेश सरकार और राजस्थान सरकार ने भी राज्य में मौजूदा COVID स्थिति को देखते हुए कक्षा 12वीं  की राज्य बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने का निर्णय लिया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com