SSC CGL 2022 टियर 2 के नतीजे ssc.nic.in पर घोषित, स्कोरकार्ड वेबसाइट से ऐसे होगा डाउनलोड 

कर्मचारी चयन आयोग ने एसएससी सीजीएल टियर 2 परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए है. इस परीक्षा में उत्तीर्ण 38,389 उम्मीदवार चयन प्रक्रिया के अगले चरण यानी टियर 3 परीक्षा के लिए पात्र होंगे. 

Advertisement
Read Time: 10 mins
S
नई दिल्ली:

SSC CGL Results: कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) द्वारा टियर 2 परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए गए हैं. एसएससी सीजीएल की टियर 2 परीक्षा (SSC CGL Tier 2 exam) दे चुके उम्मीदवारों अपने रिजल्ट को आयोग की आधिकारिक वेबसाइट से ssc.nic.in से चेक और डाउनलोड कर सकते हैं. आयोग ने एसएससी सीजीएल परीक्षा का आयोजन 8 और 10 अगस्त 2022 को किया था. यह परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड मोड यानी सीबीटी मोड में देश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी. 

डीयू CSAS First Allotment List आज शाम 5 बजे करेगा जारी    

एसएससी सीजीएल टियर 2 रिजल्ट (SSC CGL Tier 2 Result) के पीडीएफ फॉर्मेट को उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट से नाम और रोल नंबर की मदद से प्राप्त कर सकते हैं. आयोग की साइट से उम्मीदवार एसएससी सीजीएल टियर 2 रिजल्ट के साथ ही एसएससी सीजीएल कट ऑफ (SSC CGL Cut Off) 2020-21 भी देख सकते हैं.

कर्मचारी चयन आयोग इस परीक्षा में उत्तीर्ण और अनुत्तीर्ण उम्मीदवारों का स्कोरकार्ड अपनी वेबसाइट पर 21 अक्टूबर 2022 को जारी करेगा. वहीं अंतिम आंसर-की 26 अक्टूबर 2022 को घोषित की जाएगी. टियर 2 परीक्षा में उत्तीर्ण उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया के अगले चरण यानी टियर 3 में भाग लेना होगा. 

एसएससी सीजीएल टियर परीक्षा में उत्तीर्ण 38,389 उम्मीदवार टियर-3 परीक्षा में भाग लेने के पात्र होंगे. उम्मीदवारों को टियर 3 (डिस्क्रिप्टिव पेपर) परीक्षा के लिए, कैटेगरी वाइज शॉर्टलिस्ट किया गया है. वहीं टियर 3 की लिस्ट टियर-1 और टियर 2 में उम्मीदवारों के परफॉर्मेंस को देखते हुए तैयार की जाएगी.  

SSC MTS 2022: पेपर 1 के लिए स्कोरकार्ड ssc.nic.in पर जारी, अगली परीक्षा नवंबर में 

Advertisement

SSC CGL results for Tier 2: ऐसे चेक करें रिजल्ट 

1.एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं.

2.होमपेज पर रिजल्ट सेक्शन पर क्लिक करें.

3.रिजल्ट पृष्ठ खोलने के लिए आवश्यक क्रेडेंशियल दर्ज करें.

4.रिजल्ट पीडीएफ प्रारूप में दिखाई देगा, जिसमें योग्य उम्मीदवारों के नाम और रोल नंबर होंगे.

5.अंत में भविष्य के संदर्भ के लिए पीडीएफ डाउनलोड करें.

ग्लोबल स्टडी विदेश मेला 10 नवंबर से, यूनाइटेड किंगडम, अमेरिका की यूनिवर्सिटी लेंगी भाग

रवीश कुमार का प्राइम टाइम: रुपया कमज़ोर नहीं, डॉलर मज़बूत! वित्त मंत्री के बयान पर क्या है आपकी राय?

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: कश्मीर के 100 साल के Gandhi Chinar की कहानी पता है?