UP School Reopen: आज से खुल रहे हैं 9वीं से 12वीं क्लास के लिए स्कूल, 50% होगी उपस्थ‍िति, छात्र इन बातों का रखें खास ध्यान

UP School Reopen: आज से 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खोले जा रहे हैं. स्कूल के दौरान मास्क पहनना और सोशल डिस्टेसिंग का पालन करना अनिवार्य है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
U
नई दिल्ली:

UP School Reopen: उत्तर प्रदेश में आज से 9वीं से लेकर 12वीं तक की कक्षाओं के लिए स्कूलों को खोला जा रहा है. कोरोना वायरस को देखते हुए  स्कूलों में छात्रों की 50 फीसदी उपस्थ‍िति की ही इजाजत दी गई है.  यूपी सरकार ने पहले ही जानकारी दे दी थी कि 9वीं से लेकर 12वीं तक के लिए स्कूल 16 अगस्त से खोल दिए जाएंगे.

बता दें, कोरोना वायरस अभी पूरी तरह से समाप्त नहीं हुआ है, ऐसे में छात्रों को सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन कराने के साथ अनिवार्य रूप से मास्क पहनने को कहा गया है. वहीं, 6 से 8 तक के छात्रों के लिए कक्षा 1 सितंबर से शुरू होगी.

छात्रों को इन बातों का रखना होगा ध्यान

पहले ही एडीशनल चीफ सेक्रेटरी (Information) नवनीत सहगल ने  बता दिया था, कि 16 अगस्‍त से स्‍कूल में 50 फीसदी क्षमता के साथ पढ़ाई शुरू कर दी जाएगी. कोरोना वायरस के कारण छात्रों की पढ़ाई का काफी नुकसान हुआ है. इन सब को देखते हुए यूपी सरकार ने स्कूल खोलने का निर्णय लियाा है.

बता दें, स्कूल के दौरान छात्रों, शिक्षकों और स्कूल के अन्य कर्मचारियों को कोविड-19 प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करना. उन्हें मास्क पहनना अनिवार्य है. बिना मास्क में स्कूल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. 'यूपी सरकार के बयान के अनुसार, राज्‍य में कोरोनावायरस को लेकर स्थिति नियंत्रित होने के मद्देनजर, सीएम ने सभी शिक्षण संस्‍थानों में नए सत्र के लिए तैयारी शुरू करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं.

Featured Video Of The Day
इज़रायल के Jet Fighters ने की Air Strike, फिर दहला Lebanon
Topics mentioned in this article