बंगाल में 2 मई से स्कूल, कॉलेज में छुट्टियां, ममता बनर्जी ने कहा

ममता बनर्जी ने बुधवार को राज्य के शिक्षा मंत्री ब्रत्य बसु से स्कूलों, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में 2 मई से गर्मी की छुट्टी की घोषणा करने का आग्रह किया.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

प्रचंड गर्मी के प्रकोप को देखते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) ने बुधवार को राज्य के शिक्षा मंत्री (education minister) से स्कूलों और कॉलेजों में 2 मई से गर्मी की छुट्टी (summer vacation in schools and colleges) की घोषणा करने का आग्रह किया है. बनर्जी ने कहा कि इस निर्णय से बच्चों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाने में भी मदद मिलेगी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह कदम बच्चों को कोरोना-19 के संक्रमण से भी बचाएगा. अगर बंगाल में संक्रमण में वृद्धि होती है, जैसा कि कुछ अन्य राज्यों में हुआ है. उन्होंने कहा, 'मैं शिक्षा मंत्री ब्रत्य बसु से स्कूलों, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में गर्मी की छुट्टियों की शुरुआत के लिए 2 मई की तारीख की घोषणा करने का आग्रह करूंगीं. निजी स्कूलों को भी इसे लागू करने के लिए कहें.'

बनर्जी ने राज्य सचिवालय में एक प्रशासनिक समीक्षा बैठक के दौरान कहा कि उनके कार्यालय को गर्मी से बीमार पड़ने वाले लोगों से संबंधित कई घटनाओं की सूचना प्राप्त हुई है.

Featured Video Of The Day
Student Protest: Chhattisgarh में सड़कों पर उतारे हज़ारों युवा, Jobs की मांग को लेकर कर रहे प्रदर्शन, मुंडवाए बाल