NTSE Stage 2 Final Result 2021: आज आएगा राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा का रिजल्ट, इस वेबसाइट से कर सकेंगे चेक 

NTSE Stage 2 Final Result 2021: राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा (NTSE), स्टेज 2 का अंतिम परिणाम आज घोषित किया जाएगा. एनसीईआरटी की वेबसाइट से चेक कर सकते हैं रिजल्ट.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

NTSE Stage 2 Final Result 2021: राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा (NTSE), स्टेज 2 का अंतिम परिणाम आज घोषित किया जाएगा. जो उम्मीदवार राष्ट्रीय प्रतिभा खोज की स्टेज 2 परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट ncert.nic.in. पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं. एनटीएसई का प्रोविजनल रिजल्ट 9 फरवरी को जारी किया गया था. प्रोविजनल रिजल्ट के साथ ही फाइनल रिजल्ट के 11 फरवरी 2022 को आने की आधिकारिक घोषणा की गई थी. रिजल्ट को चेक करने के लिए उम्मीदवारों को अपना रोल नंबर और जन्म तिथि एनसीईआरटी की वेबसाइट ncert.nic.in. पर जाकर दर्ज करना होगा. बता दें कि एनटीएसई ने स्टेज 2 के लिए 24 अक्टूबर को परीक्षा का आयोजन किया था.

 एनटीएसई स्टेज 2 फाइनल रिजल्ट 2021 को ऐसे करें चेक (Steps To Check)
1. सबसे पहले एनसीईआरटी की वेबसाइट ncert.nic.in पर जाएं.

2. होमपेज पर एनटीएनई ऑप्शन पर क्लिक करें.

3. इसके बाद फाइनल रिजल्ट एनटीएसई 2021 लिंक पर क्लिक करें.

4. रोल नंबर, जन्म तिथि दर्ज कर लॉगइन करें.

5. एनटीएसई स्टेज 2 का रिजल्ट स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा.

6. अंत में अपना रिजल्ट डाउनलोड करें और उसका प्रिंटआउट निकालें.

आपको बता दें कि राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद (National Council of Educational Research and Training ) हर साल राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा (NTSE) का आयोजन करता है. एनसीईआरटी दो स्टेज में यह परीक्षा लेता है. पहला स्टेज पास कर चुके उम्मीदवारों को दूसरे स्टेज की परीक्षा के लिए बुलाया जाता है. स्टेज 1 परीक्षा राज्य स्तर की परीक्षा होती और स्टेज 2 परीक्षा राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा होती है. देश भर में एनसीईआरटी द्वारा आवंटित विभिन्न केंद्रों में परीक्षा का आयोजन होता है. राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा (NTSE) की अधिक जानकारी के लिए एनसीईआरटी की वेबसाइट ncert.nic.in पर जाएं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
No Vehicle Zone: बाजार में खो गई है आपकी सड़क? | Traffic Police | Traffic Alert | Traffic Jam