Exam को लेकर मन में है डर, तो करें ये उपाय, एग्जाम के लिए गुड लक हैं ये चीजें, दिलाएंगे परीक्षा में हाई स्कोर 

चाहे एग्जाम की तैयारा कितनी भी अच्छी क्यों न हो, एग्जाम से तो डर लगता ही है. तभी हम एग्जाम के लिए निकलने से पहले न सिर्फ माता-पिता का आशीर्वाद लेते हैं बल्कि दही-गुड़ का शगुन भी करते हैं. ये चीजें गुड लक के साथ आपके आत्मविश्वास को बढ़ाती हैं.

Advertisement
Read Time: 24 mins
Exam के लिए गुड लक हैं ये चीजें
नई दिल्ली:

NEET Exam 2023: नीट की परीक्षा रविवार, 7 मई को होने जा रही हैं. परीक्षा का आयोजन देश ही नहीं विदेश के कई शहरों में किया जा रहा है. नीट एग्जाम में लाखों बच्चे भाग ले रहे हैं. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नीट यूजी 2023 एडमिट कार्ड को जारी कर दिया है, जिसे छात्र ऑफिशियल साइट से अब तक डाउनलोड भी कर चुके होंगे. नीट (NEET) एग्जाम  देने जा रहे है कुछ बच्चों की तैयारी बहुत अच्छी होगी, तो कुछ की थोड़ी कम. लेकिन हर कोई डॉक्टर बनने के सपने के साथ इस परीक्षा (NEET UG 2023) में भाग लेगा. किसी भी एग्जाम को पास करने के लिए बेस्ट तैयारी के साथ गुड लक (Good Luck) का होना बेहद जरूरी है. अगर आप भी चाहते हैं कि नीट एग्जाम में आपको हाई स्कोर मिलें तो गुड लक के लिए इन उपायों को कर सकते हैं. 

NEET परीक्षा देने जा रहे हैं तो मत पहने ये कपड़ें नहीं तो परीक्षा केंद्र से हो जाएंगे बाहर

नीट यूजी परीक्षा देने जा रहे हैं तो गुड लक के लिए करें ये उपाय | Good Luck Tips for Exam 2023

लकी रंग के कपड़े पहनें

नीट परीक्षा देने जा रहे हैं तो अपनी लकी कलर वाली ड्रेस पहनें. भले ही नीट परीक्षा के लिए ड्रेस कोड जारी कर दिया गया है, लेकिन किसी खास रंग की शर्ट-पैंट, सलवार -कमीज या ड्रेस को पहनने की मनाही नहीं. इसलिए जो कलर आपके लिए लकी है, आप उसे नीट एग्जाम सेंटर पर पहनकर जाएं. दरअसल जब आप अपनी लकी रंग के कपड़ों को पहनते हैं तो वे खास तरह का औरा क्रिएट करती हैं, जिससे ना सिर्फ आपका आत्मविश्वास बढ़ता है बल्कि एग्जाम भी अच्छा जाता है, जिसे आपको अच्छे स्कोर मिलने के चांसेंज बढ़ जाते हैं. 

लकी पेन-पेंसिल लेकर जाएं

नीट की परीक्षा पेन और पेपर मोड में हो रही है, ऐसे में आप अपना लकी पेन भी परीक्षा हॉल में लेकर जा सकते हैं. 

Advertisement

दही-गुड़ का शगुन

दही-गुड़ को अच्छा शगुन माना जाता है. नई शुरुआत हो या फिर एग्जाम का दिन इसे खाने से गुड लुक बनता है. इंडियन पांचांग के अनुसार रविवार के दिन पान का शगुन करके जाना भी अच्छा माना जाता है.

Advertisement

NEET UG 2023 एडमिट कार्ड और एग्जाम इंस्ट्रक्शन हुआ जारी, स्टूडेंट को एग्जाम सेंटर पर इन 5 बातों का रखना होगा ध्यान

Advertisement

माता-पिता का आशीर्वाद

वैसे तो माता-पिता का आशीर्वाद बच्चों पर हमेशा रहता है, लेकिन आप परीक्षा देने जा रहे हैं तो माता-पिता के चरण स्पर्श करके जाएं. अगर नीट परीक्षा देने के लिए आपको दूसरे शहर में जाना पड़ा है तो माता-पिता को मन में प्रणाम कर लें. ये सारे उपाय आत्मविश्वास को बढ़ाने का काम करते हैं, लेकिन पढ़ाई अच्छी होने पर ये गुड लक टिप्स काम करते हैं. 

Advertisement

RBSE 8th Result 2023: राजस्थान बोर्ड 8वीं रिजल्ट को लेकर आई बड़ी खबर, कक्षा आठवीं का परिणाम इस तारीख को 

Featured Video Of The Day
Akhilesh Yadav ने भी लगाए थे Bhole Baba के जयकारे, आज हो रही Photo Viral
Topics mentioned in this article