NEET UG Counselling 2022: नीट यूजी काउंसलिंग पर आई लेटेस्ट अपडेट, काउंसलिंग 25 सितंबर से शुरू

NEET UG Counselling 2022: नीट यूजी रिजल्ट के बाद नीट यूजी काउंसलिंग 2022 की तारीखों का देश भर के लाखों उम्मीदवारों को इंतजार है. नीट यूजी काउंसलिंग के 25 सितंबर तक शुरू होने की संभावना है.

Advertisement
Read Time: 23 mins
N
नई दिल्ली:

NEET UG Counselling 2022: नीट यूजी रिजल्ट के बाद नीट यूजी काउंसलिंग 2022 की तारीखों का देश भर के लाखों उम्मीदवारों को इंतजार है. मेडिकल काउंसलिंग कमिटी ( MCC) नीट यूजी काउंसलिंग ( NEET UG Counselling 2022) का शेड्यूल जल्द ही जारी करेगा. खबरों की मानें तो एमसीसी नीट यूजी काउंसलिंग 25 सितंबर 2022 को शुरू की जा सकती है. काउंसलिंग की डेट सहित अन्य जानकारियां जल्द ही एमसीसी की आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर जारी की जाएगी. बता दें कि नीट काउंसलिंग की तारीखों की आधिकारिक तौर पर घोषणा नहीं की गई है. नीट यूजी परीक्षा (NEET UG Exam) का आयोजन 17 जुलाई 2022 को किया गया था. 

IGNOU July 2022: जुलाई सत्र के लिए री-रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि एक बार फिर बढ़ी

नीट यूजी काउंसलिंग 2022 अखिल भारतीय कोटा, एआईक्यू एडमिशन के लिए जल्द ही शुरू होगी. नीट 2022 परीक्षा (NEET Result 2022) में उत्तीर्ण उम्मीदवार नीट यूजी काउंसलिंग में भाग ले सकते हैं. नीट काउंसलिंग के जरिए उम्मीदवारों को देश भर के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों (Medical college) में प्रवेश मिलेगा. यह काउंसलिंग कई राउंड में आयोजित की जाएगी. 

Advertisement

CUET UG Toppers List 2022: कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट में इन 12 कैंडिडेट्स को मिलें 100 पर्सेंटाइल, टॉपर लिस्ट देखें

Advertisement

नीट यूजी काउंसलिंग 2022 की तारीखों पर एमसीसी के एक सूत्र ने कहा कि नीट काउंसलिंग शेड्यूल अभी तक जारी नहीं हुआ है, लेकिन अधिकारी 25 सितंबर के आसपास काउंसलिंग शुरू करने की योजना बना रहे हैं. इस संबंध में अभी चर्चा हो रही है, कुछ भी फाइनल नहीं है. तारीखों की जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिस की प्रतीक्षा करें. 

Advertisement

नीट यूजी काउंसलिंग 2022 की तारीख जारी होने से पहले इस काउंसलिंग में भाग लेने वाले उम्मीदवार अपने डॉक्यूमेंट्स को तैयार रखें. नीट काउंसलिंग के हर राउंड के बाद नीट सीट आवंटन का रिजल्ट जारी किया जाएगा. 

Advertisement

REET 2022: शिक्षक पात्रता परीक्षा का रिजल्ट इसी हफ्ते, जानिए डाउनलोड करने का तरीका 

Featured Video Of The Day
Delhi News: दिल्ली के Gulabi Bagh में 4 किलो सोने की लूट | Breaking News | Gold