NEET 2022: नीट आंसर-की आज इस समय हो सकता है जारी, टाइम की जानकारी यहां से

NEET 2022: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी आज, 23 अगस्त 2022 को नीट आंसर-की (NEET 2022) को जारी कर सकता है. एनटीए नीट आंसर-की को आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जारी करेगा. नीट आंसर-की आज शाम इतने बजे जारी हो सकता है.

Advertisement
Read Time: 23 mins
N
नई दिल्ली:

NEET 2022: देश के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश के लिए नीट परीक्षा (NEET 2022) दे चुके 18 लाख छात्रों को नीट आंसर-की का इंतजार है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) आज, 23 अगस्त 2022 को नीट आंसर-की (NEET answer keys) को जारी कर सकता है. एनटीए नीट आंसर-की को आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जारी करेगा. इस आंसर-की के आज शाम 7 बजे तक जारी होने की संभावना है. हालांकि नीट परीक्षा के एक महीने बीते जाने के बाद भी एनटीए ने नीट आंसर-की (NEET answer key) को लेकर अब तक कोई ऑफिशियल नोटिस जारी नहीं किया है. 

पंजाब बोर्ड की 10वीं कंपार्टमेंट परीक्षा 2022 का रिजल्ट आज हुआ जारी

इस साल नीट 2022 परीक्षा का आयोजन 17 जुलाई 2022 को किया गया था. परीक्षा में 12वीं की परीक्षा पास कर चुके या 12वीं की परीक्षा देने के लिए 18 लाख छात्रों ने इनरॉल किया था, वहीं 16 लाख उम्मीदवारों ने ही इस साल परीक्षा दी. परीक्षा खत्म होने के बाद से ही उम्मीदवारों को नीट आंसर-की का इंतजार है. वहीं एक्सपर्ट का कहना है कि मेडिकल काउंसिल कमिटी अंडरग्रेजुएट कोर्सों में एडमिशन के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया 1 सितंबर से शुरू करेगा. लेकिन अब तक एनटीए ने नीट आंसर-की ही जारी नहीं किया है, तो ऐसे में नीट काउंसलिंग की तिथियों में बदलाव हो सकता है. हालांकि पिछले साले एनटीए ने नीट परीक्षा के एक महीने के अंदर नीट आंसर-की जारी कर दिया था. 

Advertisement

CGBSE 10th 12th Supplementary Result 2022: छत्तीसगढ़ बोर्ड की 10वीं, 12वीं सप्लीमेंट्री परीक्षा का रिजल्ट घोषित, 25.51% लड़कियां पास 

Advertisement

NEET Answer Key 2022: आसंर-की डाउनलोड करने का तरीका

1. सबसे पहले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाएं.

2.होमपेज पर आंसर-की डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें.

3.इसके बाद एक नया पेज खुलेगा. 

4. अब नए पेज में अपना लॉग-इन आईडी या लॉगिन क्रेडेंशियल्‍स भरें और सबमिट कर दें.

5.ऐसा करने के साथ ही नीट आंसर-की स्क्रीन पर दिखाई देगा. 

6.अब इसे चेक करें फिर डाउनलोड कर लें.

नीट आंसर-की के जारी होने के बाद एनटीए नीट रिजल्ट की घोषणा करेगा. हालांकि एनटीए ने रिजल्ट की तारीखों के बारे में भी कोई जानकारी नहीं दी.

Advertisement

JEE Advanced 2022: जेईई एडवांस्ड के लिए एडमिट कार्ड कल होंगे जारी, परीक्षा 28 अगस्त को

Advertisement

अभी तक अटकी हुई है केंद्रीय विश्वविद्यालयों की प्रवेश परीक्षा

Featured Video Of The Day
Delhi News: Shahi Eidgah के पास स्थापित की गई Rani Laxmibai की प्रतिमा
Topics mentioned in this article