NATA 2021: घोषित हुए सेकंड टेस्ट के रिजल्ट, डायरेक्ट लिंक की मदद से यहां देखें स्कोर

NATA 2021 2nd Test Result: काउंसिल ऑफ आर्किटेक्चर ने NATA 2021 के दूसरे टेस्ट का परिणाम जारी कर दिया है. जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए हैं वह परिणाम आधिकारिक वेबसाइट nata.in पर देख सकते हैं

Advertisement
Read Time: 5 mins
N
नई दिल्ली:

NATA 2021 2nd Test Result: काउंसिल ऑफ आर्किटेक्चर ने NATA 2021 के दूसरे टेस्ट का परिणाम जारी कर दिया है. जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए हैं वह परिणाम आधिकारिक वेबसाइट nata.in पर देख सकते हैं. NATA 2021 का दूसरा टेस्ट 11 जुलाई को भारत के 248 केंद्रों और अंतरराष्ट्रीय शहरों में 6 केंद्रों पर आयोजित किया गया था. परीक्षा के लिए कुल 21657 उम्मीदवार उपस्थित हुए थे, दूसरे टेस्ट में 11583 उम्मीदवारों ने क्वालीफाई किया है.  

इसके अलावा, परिषद के सक्षम प्राधिकारी (Competent Authority) ने 3 सितंबर, 2021 को NATA 2021 का तीसरा टेस्ट आयोजित करने का निर्णय लिया है, यह निर्णय देश के विभिन्न हिस्सों में महामारी और नियंत्रण क्षेत्रों को देखते हुए लिया गया है. NATA 2021 ब्रोशर के अनुसार, जिन आवेदकों ने दो NATA टेस्ट में से किसी एक को दिया है, वे तीसरे NATA टेस्ट के लिए पंजीकरण कर सकते हैं. हालांकि, दोनों  NATA टेस्ट देने वाले उम्मीदवार तीसरे NATA टेस्ट लेने के लिए पात्र नहीं होंगे.

NATA 2021 Examination result: इन स्टेप्स को फॉलो करते हुए चेक करें रिजल्ट

स्टेप 1-  सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट nataregistration.in पर जाएं.

स्टेप 2- "NATA 2021 Results" रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3- मांगी गई जानकारी भरें.

स्टेप 4- रिजल्ट आपके सामने होगा. (डायरेक्ट रिजल्ट देखने के लिए यहां करें क्लिक)

स्टेप 5-  इसे डाउनलोड कर लें.

स्टेप 6-  भविष्य के लिए प्रिंटआउट लेना न भूलें.

Featured Video Of The Day
India Sustainability Mission- NDTV की पहल में Experts से समझिए Sustainable Future के लिए समाधान
Topics mentioned in this article