Maharashtra 10th Board Exams 2021: महाराष्ट्र 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं रद्द, जानिए डिटेल

Maharashtra 10th Board Exams 2021:  कोरोनावायरस के गंभीर हालातों के मद्देनजर महाराष्ट्र ने कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी हैं.

Advertisement
Read Time: 10 mins
Maharashtra 10th Board Exams 2021: महाराष्ट्र 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं कैंसिल हो गई हैं.
नई दिल्ली:

Maharashtra 10th Board Exams 2021:  कोरोनावायरस के गंभीर हालातों के मद्देनजर महाराष्ट्र ने कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी हैं. महाराष्ट्र की स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने घोषणा करते हुए जानकारी दी कि राज्य ने SSC कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला किया है, क्योंकि छात्रों और शिक्षकों की स्वास्थ्य और सुरक्षा उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है. बता दें कि महाराष्ट्र के अलावा कई राज्य कोरोना महामारी के चलते 10वीं की परीक्षा रद्द कर चुके हैं.

महाराष्ट्र की स्कूल शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर कहा, "कोविड- 19 महामारी की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए, महाराष्ट्र सरकार ने अब कक्षा 10वीं के लिए राज्य बोर्ड परीक्षा रद्द करने का फैसला किया है. छात्रों और शिक्षकों का स्वास्थ्य और सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है. "

उन्होंने आगे कहा, "कक्षा 10वीं के लिए क्राइटेरिया, जिसके आधार पर परिणाम घोषित किए जाएंगे और परिणाम की घोषणा की तारीख जल्द ही सूचित की जाएगी."

वहीं, महाराष्ट्र कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा मई के अंत तक स्थगित रहेंगी. 

बता दें कि महाराष्ट्र ने इससे पहले कक्षा 10वीं (SSC) और कक्षा 12वीं (HSC) की बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था. उन्होंने कहा था कि महाराष्ट्र में कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं मई के अंत तक आयोजित की जाएंगी और कक्षा 10वीं की परीक्षाएं जून में होंगी. लेकिन अब कोरोना के खतरे को देखते हुए 10वीं बोर्ड परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है, वहीं 12वीं कक्षा की तारीखों की घोषणा सही समय पर की जाएगी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Assam Flood Update: असम के 30 ज़िलों में बाढ़ से हाहाकार, करीब 24 लाख लोग प्रभावित