केरल में 1 नवंबर से खुलेंगे स्कूल, 4 अक्टूबर से कॉलेज जा सकते हैं छात्र

केरल में स्कूल 1 नवंबर से फिर से खुलने के लिए तैयार हैं. शनिवार को हुई कोविड -19 समीक्षा समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया. रिपोर्ट के अनुसार, कक्षा 1 से 7 (प्राथमिक खंड) और 10वीं और 12वीं के लिए स्कूल आधारित कक्षाएं 1 नवंबर से शुरू होंगी.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

केरल में स्कूल 1 नवंबर से फिर से खुलने के लिए तैयार हैं. शनिवार को हुई कोविड -19 समीक्षा समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया. रिपोर्ट के अनुसार, कक्षा 1 से 7 (प्राथमिक खंड) और 10वीं और 12वीं के लिए स्कूल आधारित कक्षाएं 1 नवंबर से शुरू होंगी. इसके अलावा, अन्य कक्षाएं 15 नवंबर से फिर से शुरू होंगी. इस बीच, केरल ने शनिवार को ताजा कोविड -19 मामलों में गिरावट देखी, जिसमें राज्य में 19,352 संक्रमण और 143 मौतें हुईं. केरल के कॉलेज 4 अक्टूबर से फिर से खुलेंगे

राज्य में कॉलेज स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन करते हुए एक साल से अधिक समय के बाद 4 अक्टूबर को फिर से खुलेंगे। उच्च शिक्षा विभाग के संयुक्त सचिव सजुकुमार ने शुक्रवार को एक आदेश में कहा कि डिग्री और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के अंतिम सेमेस्टर की कक्षाएं शुरू की जाएंगी.

आदेश में कहा गया है, "कक्षाएं शुरू होने से पहले कक्षाओं, पुस्तकालयों और प्रयोगशालाओं को अच्छी तरह से साफ कर दिया जाना चाहिए और संस्थान संबंधित स्थानीय स्व-सरकारी निकायों, स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं या गैर सरकारी संगठनों से सहायता मांग सकते हैं. "

केरल सरकार ने 7 सितंबर को रात के कर्फ्यू को हटाने और राज्यव्यापी रविवार को बंद को वापस लेने की घोषणा की. इसके अलावा, सीएम पिनाराई विजयन ने कहा कि राज्य में स्कूल और प्रशिक्षण संस्थान बायो-बबल मॉडल (bio-bubble) पर काम कर रहे हैं.

Featured Video Of The Day
Delhi: Nangloi में मिठाई की दुकान में चली गोलियां, गैंगस्टर दीपक बॉक्सर संदिग्ध
Topics mentioned in this article