जेईई मुख्य परीक्षा का पहला सत्र जून में जबकि दूसरा सत्र जुलाई तक के लिए टला

JEE Main exam: इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा 'जेईई-मेन' का पहला सत्र जून में जबकि दूसरा सत्र जुलाई तक के लिए टाल दिया गया है. राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने हाल ही में इसकी जानकारी दी है. पहला सत्र अब 20 से 29 जून तक आयोजित किया जाएगा.

Advertisement
Read Time: 5 mins
'जेईई-मेन' का पहला सत्र जून में
नई दिल्ली:

JEE Main exam: इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा 'जेईई-मेन' का पहला सत्र जून में जबकि दूसरा सत्र जुलाई तक के लिए टाल दिया गया है. राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने हाल ही में इसकी जानकारी दी है. 

पहला सत्र 21, 24, 25 और 29 अप्रैल तथा एक और चार मई, 2022 को आयोजित होने वाला था. अब यह 20 से 29 जून तक आयोजित किया जाएगा. इसी तरह, दूसरा सत्र जो 24 से 29 मई तक होना था, वो अब 21 से 30 जुलाई के बीच आयोजित किया जाएगा.

एजेंसी ने कहा, ''एनटीए ने उम्मीदवारों से प्राप्त कई अभ्यावेदन के आधार पर संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई)-मेन के पहले और दूसरे सत्र की तारीखों को फिर से निर्धारित करने का फैसला किया है.''

यह दूसरी बार है जब इस महत्वपूर्ण परीक्षा के पहले सत्र के कार्यक्रम में बदलाव किया गया है. पिछले महीने भी एनटीए ने इसे पुनर्निर्धारित किया था, क्योंकि इसकी तिथियां कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के साथ टकरा रही थीं.

जेईई मेन यानी ज्वाइंड एंट्रेस एग्जामिनेशन (JEE ) मुख्य 2022 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 5 अप्रैल 2022 थी. बता दें कि जेईई मेन 2022 का आयोजन देश भर के भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान ((IIITs) और राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (NITs) सहित संस्थानों में इंजीनियरिंग और आर्किटेक्चर पाठ्यक्रमों में प्रवेश पाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए किया जाता है. 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Ladakh MP Mohammad Haneef ने बताया क्या हैं China के इरादे | NDTV Exclusive