JEE Main 2022 3rd Attempt 2022: जेईई सेशन 3 की मांग भला क्यों, यहां जानें पूरा मसला

JEE Main 2022: देश के टॉप इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रवेश के लिए छात्र जेईई मेन सत्र रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. वहीं सोशल साइट पर छात्रों द्वारा जेईई मेन सत्र 3 के आयोजन को लेकर सोशल नेटवर्किंग साइट पर कैंपेन कर रहे हैं. आखिर क्यों उठ रही है JEE Main 2022 3rd Attempt 2022 की मांग, यहां जानें-

खास बातें

  • जेईई सेशन 3 की मांग भला क्यों
  • छात्रों को जेईई मेन सत्र 2 के रिजल्ट का इंतजार है.
  • एनटीए जेईई मेन सत्र 3 का आयोजन कर सकता है
नई दिल्ली:

JEE Main 2022 3rd Attempt 2022: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा जारी किए गए एग्जाम शेड्यूल के मुताबिक इस साल जेईई मेन परीक्षा (JEE Main 2020) का आयोजन दो सत्र में किया जा रहा है. जेईई मेन सत्र 1 (JEE Main  2020 session 1 exam) की परीक्षा और रिजल्ट जारी कर दिया गया है. अब छात्रों को जेईई मेन सत्र 2 के रिजल्ट (JEE Main Result 2022) का इंतजार है. जेईई मेन सत्र 2  का आंसर-की (JEE Main 2022 session 2 answer key ) एनटीए ने एक दिन पहले ही वेबसाइट jee.nta.ac.in पर जारी किया है.

JEE Main 2022: jeemain.nta.nic.in पर जारी हुआ सत्र 2 का रिस्पॉन्स शीट, डायरेक्ट इस लिंक से करें डाउनलोड  

वहीं छात्रों द्वारा प्राप्त फीडबैक के आधार पर अंदाजा लगाया जा रहा है एनटीए जेईई मेन सत्र 3 का आयोजन कर सकता है. सत्र 3 के आयोजन के कई कारण है. दरअसल इस साल जेईई मेन सत्र 1 परीक्षा का जब आयोजन किया गया, उस समय कई छात्र स्टेट बोर्ड की 12वीं की परीक्षा दे रहे थे. बोर्ड परीक्षा देने वाले हजारों छात्र ने जेईई मेन परीक्षा को टालने की गुहार की थी. वहीं असम में बाढ़ के कारण छात्र जेईई मेन सत्र 1 की परीक्षा में भाग नहीं ले सके थे. जेईई मेन सत्र 1 परीक्षा के दौरान देश भर में अग्निवीर योजना (Agnipath Scheme)का जमकर विरोध किया जा रहा था, इसके चलते कई राज्यों में ट्रेन और दूसरी यातायात सुविधाएं ठप थी. ऐसे में छात्र जेईई मेन परीक्षा केंद्रों पर नहीं पहुंच पाए थे. 

वहीं सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को एनटीए को निर्देश दिया कि जेईई मेन 2022 के पहले सत्र में तकनीकी खराबी का सामना करने वाले 15 उम्मीदवारों को निर्धारित अतिरिक्त सत्र में भाग लेने की अनुमति दी जाए. जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ और जस्टिस जेबी पारदीवाला की बेंच ने एनटीए से उम्मीदवारों को जेईई मेन 2022 के एडमिट कार्ड जारी करने को कहा. शीर्ष अदालत ने कहा कि इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा के सत्र 2 में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को जून में आयोजित सत्र 1 के परिणामों को छोड़ना होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एनटीए अगर जेईई मेन सत्र 3 (JEE Main 2022 3rd Attempt 2022) को आयोजित नहीं करता है, तो जेईई मेन 2 सत्र की परीक्षा नहीं दे चुके छात्रों अगले साल की परीक्षा का इंतजार करना होगा. इसके छात्रों का करियर प्रभावित हो सकता है. NEET 2022: नीट में आएगा इतना स्कोर तभी मिलेगा सरकारी मेडिकल कॉलेज में दाखिला