JEE Main 2021: जानें- अप्रैल सेशन के लिए कब जारी होंगे एडमिट कार्ड, यहां पढ़ें डिटेल्स

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने अगले सप्ताह जेईई मेन 2021 अप्रैल सत्र के लिए एडमिट कार्ड जारी करने की उम्मीद है. एनटीए अप्रैल सत्र के लिए JEE MAIN परीक्षा 20 जुलाई से 25 जुलाई तक B.Tech, B.E. and B.Arch. की परीक्षा आयोजित करने वाला है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
J
नई दिल्ली:

JEE Main 2021 Admit Card: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने अगले सप्ताह जेईई मेन 2021 अप्रैल सत्र के लिए एडमिट कार्ड जारी करने की उम्मीद है. एनटीए अप्रैल सत्र के लिए JEE MAIN परीक्षा 20 जुलाई से 25 जुलाई तक B.Tech, B.E. and B.Arch. की परीक्षा आयोजित करने वाला है.

ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि अगले सप्ताह एडमिट कार्ड जारी हो जाएंगे. एडमिट कार्ड जारी होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट यानी jeemain.nta.nic.in से अपने संबंधित एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे.

JEE Main 2021 Admit Card: ऐसे करना होगा एडमिट कार्ड डाउनलोड  

स्टेप 1- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट , jeemain.nta.nic.in. पर जाएं.

स्टेप 1-, 'JEE Main admit cards for April session' लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 2-अब मांगी गई जानकारी भरें.

स्टेप 3- एडमिट कार्ड आपके सामने होगा.

स्टेप 4-अब एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें.

स्टेप 5- भविष्य के लिए एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट लेना न भूलें.

उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे एडमिट कार्ड के संबंध में किसी भी अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.इसके अलावा, एनटीए कल यानी 12 जुलाई, 2021 को मई सत्र के लिए जेईई मेन 2021 की पंजीकरण प्रक्रिया को बंद कर देगा.

 इसलिए, जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, उनसे अनुरोध है कि वे आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं और आवेदन करें.

Featured Video Of The Day
Delhi Idgah Row | "सजदा सिर्फ अल्लाह को, मूर्ति के सामने नहीं झुका सकते सिर": मुस्लिम महिलाएं