IP University के 24 प्रोग्राम की ऑनलाइन काउंसलिंग के तीसरे राउंड में भाग लेने के लिए 5 सितंबर तक करें आवेदन

आईपी यूनिवर्सिटी के 24 प्रोग्राम की ऑनलाइन काउंसलिंग के तीसरे राउंड की प्रक्रिया में भाग लेने उम्मीदवार 5 सितंबर तक ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 6 mins
काउंसलिंग की डिटेल में जानकारी पाने के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट websites https://ipu.admissions.nic.in और https://ipu.ac.in विजिट कर सकते हैं.  

IP University: इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी ने सभी उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अधिसूचना जारी किया है. आईपी यूनिवर्सिटी के 24 प्रोग्राम की ऑनलाइन काउंसलिंग के तीसरे राउंड में भाग लेने के लिए जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि आवेदन करने की अंतिम तारीख 5 सितंबर 2022 निर्धारित की गई है. लास्ट डेट के बाद यूनिवर्सिटी द्वारा किसी भी आवेदन को स्वीकार नहीं किया जाएगा. काउंसलिंग की डिटेल में जानकारी पाने के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट websites https://ipu.admissions.nic.in और https://ipu.ac.in विजिट कर सकते हैं.  

एजुकेशन की अन्य ख़बरें देखें

इन प्रोग्राम के लिए आयोजित की जाएगी काउंसलिंग 

एमए (मास कम्यूनिकेशन), एमए (इन्वायरॉन्मेंट मैनेजमेंट), एमए (इंग्लिश), बीएससी (योग), मास्टर ऑफ एजुकेशन, मास्टर ऑफ साइंस (बॉयोडाइवर्सिटी एंड कंज़र्वेशन),बीबीए, बीए (जर्नलिज्म एंड मास कम्यूनिकेशन), बी॰ टेक (बायोटेक), मास्टर ऑफ साइंस (नैचुरल रिसोर्स मैनेजमेंट), बैचलर ऑफ कामर्स (ऑनर्स), बैचलर ऑफ एजुकेशन (स्पेशल एजुकेशन), मास्टर ऑफ आर्ट्स (इकोनॉमिक्स), बीए (इंग्लिश), मास्टर ऑफ साइंस (योग), बीए (इकोनॉमिक्स), एम॰एससी मेडिकल केमिस्ट्री एंड ड्रग डिज़ाइन, एलएलएम, एमसीए, बीए एलएलबी/बीबीए एलएलबी, बीसीए, बीएचएमसीटी, मास्टर ऑफ एजुकेशन (स्पेशल एजुकेशन) और बैचलर ओफ एजुकेशन. 

पर्सनालिटी डेवलपमेंट टिप्स

आवेदन शुल्क 

योग्य उम्मीदवारों को इन प्रोग्राम के लिए काउंसलिंग शुल्क के रूप में 1000 रुपए का भुगतान 5 सितंबर तक ऑनलाइन मोड में करना होगा. 

एलएलएम, एमसीए और बीए एलएलबी/बीबीए एलएलबी के नैशनल लेवल टेस्ट्स के ऐसे आवेदक जिन्होंने 1200 रुपए आवेदन शुल्क के रूप में अभी तक जमा नहीं किए हैं वे काउंसलिंग भागीदारी फ़ीस के साथ इसे भी 5 सितंबर तक ज़मा करा सकते हैं. 

आईएएस सक्सेस स्टोरी पढ़ें

इन प्रोग्राम के लिए तीसरे राउंड की काउन्सलिंग का परिणाम 6 सितंबर से लेकर 9 सितंबर तक जारी किया जाएगा. 

डिटेल में जानकारी पाने के लिए उमीदवार यूनिवर्सिटी की दोनों websites https://ipu.admissions.nic.in और https://ipu.ac.in पर विजिट कर सकते है. 
 

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: AK Jain, पूर्व DGP, UP: 'क्या कर रहा था स्थानीय प्रशासन'? UP News | Hathras Satsang Accident
Topics mentioned in this article