IP University की सेंट्रलाइज्ड ऑनलाइन काउंसलिंग में भाग लेने के लिए 18 जुलाई से पहले करें अप्लाई

IP University: आईपी यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित 35 प्रोग्राम की सेंट्रलाइज्ड ऑनलाइन काउंसलिंग (centralised online counselling) प्रक्रिया में भाग लेने के लिए आवेदकों को 18 जुलाई 2022 से पहले करना होगा आवेदन. डिटेल में जानकारी के लिए पढ़ें पूरी खबर.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

आईपी यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित 35 प्रोग्राम, जिसमे से 31 CETs आधारित प्रोग्राम और चार नेशनल लेवल टेस्ट्स आधारित प्रोग्राम में एडमिशन लेने के लिए सेंट्रलाइज्ड ऑनलाइन काउंसलिंग (centralised online counselling) प्रक्रिया 1 जुलाई से शुरू है. इच्छुक और योग्य आवेदक गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट ipu.admissions.nic.in पर जाकर अंतिम तारीख से पहले आवेदन कर सकते हैं. इस ऑनलाइन काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग लेने के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 18 जुलाई निर्धारित की गई है. 

NIRF Ranking 2022: IIT मद्रास देश का सर्वश्रेष्ठ शैक्षणिक संस्थान, टॉप 13 में DU भी

सभी 35 प्रोग्राम की सूची और काउंसलिंग शेड्यूल की जानकारी यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है. इच्छुक आवेदक वेबसाइट पर जाकर डिटेल में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. 

Advertisement

इन 35 प्रोग्राम में भाग लेने के लिए योग्य उम्मीदवारों को 1000/- रुपये काउंसलिंग पार्टिसिपेशन फीस के रूप में भुगतान करना होगा. शुल्क भुगतान करने की अंतिम तारीख 18 जुलाई तक ऑनलाइन मोड में सफलतापूर्वक भुगतान किया जा सकता है. 

Sarjana Yadav: सर्जना यादव बिना कोचिंग के कैसे बनी IAS, जानिए उनके सक्सेस का फार्मूला

चार नेशनल लेवल टेस्ट्स के ऐसे आवेदक जिन्होंने 1200 रुपए का आवेदन शुल्क के रूप में भुगतान नहीं किया है वे काउन्सलिंग पार्टिसिपेशन फ़ीस के साथ इसे ज़मा कर सकते हैं. विस्तृत जानकारी यूनिवर्सिटी की वेबसाइट https://ipu.admissions.nic.in  और https://ipu.ac.in पर उपलब्ध कराई गई है. 
 

Featured Video Of The Day
Weather Update: Delhi Airport Roof Collapse में एक शख़्स की मौत, कई घायल, ज़िम्मेदार कौन?
Topics mentioned in this article