IIT BHU Placement: आईआईटी बीएचयू में चल रहे कैंपस प्लेसमेंट में छात्र को 1.68 करोड़ का ऑफर, 1,044 छात्रों को मिले जॉब ऑफर

IIT BHU Placement: आईआईटी बीएचयू में इन दिनों कैंपस प्लेसमेंट चल रहा है. 1 फरवरी 2024 तक प्लेसमेंट में हाईएस्ट पैकेज की बात करें तो यह 1.68 करोड़ था. यहां के 11 छात्रों को अंतरराष्ट्रीय कंपनियों से ऑफर मिले हैं. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
IIT BHU Placement: आईआईटी बीएचयू में चल रहे कैंपस प्लेसमेंट
नई दिल्ली:

IIT BHU Placement 2023-24: आईआईटी बीएचयू में इन दिनों कैंपस प्लेसमेंट चल रहा है. भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, बनारस (IIT BHU) में शैक्षणिक सत्र 2023-24 के लिए चल रहे कैंपस प्लेसमेंट में, पिछले दो महीनों में 1,044 छात्रों को नौकरी के ऑफर मिले हैं. आईआईटी बीएचयू के 11 छात्रों को अंतरराष्ट्रीय कंपनियों से ऑफर मिले हैं, हालांकि, 1,044 प्लेसमेंट में से 310 छात्रों को प्री-प्लेसमेंट के तहत ऑफर मिले हैं.

Advertisement

CBSE कक्षा 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा में बड़ा बदलाव, स्टूडेंट देखें ये लेटेस्ट अपडेट

आईआईटी बीएचयू में प्लेसमेंट ड्राइव 3 दिसंबर 2023 से शुरू है, जिसमें देशी-विदेशी कंपनियों ने हिस्सा लिया है. 1 फरवरी 2024 तक प्लेसमेंट में हाईएस्ट पैकेज की बात करें तो यह 1.68 करोड़ था. ये ऑफर प्री-प्लेसमेंट में दिया गया था. प्लेसमेंट के लिए 200 से ज्यादा घरेलू और अंतरराष्ट्रीय कंपनियां आई हैं. अब तक सबसे ज्यादा डोमेस्टिक पैकेज 1.68 करोड़ रुपये का है, जबकि अंतरराष्ट्रीय ऑफर 77 लाख रुपये का है.

NEET 2024 की प्रीपरेंशन कर रहे हैं तो जानिए NIRF रैंकिंग में टॉप 10 मेडिकल कॉलेज

इन कंपनियों ने लिया भाग

आईआईटी बीएचयू के प्लेसमेंट ड्राइव में भाग लेने वाली शीर्ष कंपनियों में ओला (OLA), क्वालकॉम, एचएसबीसी (HSBC), मीडियानेट, ग्रो, नवी, सिक्योरिटीज रिसर्च, Oracle, माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft), गूगल (Google), सिपला (Cipla), टाटा (TATA), फिल्पकार्ड ( Flipkart), सैमसंग ( Samsung) और भारत पेट्रोलियम शामिल हैं.

NEET 2024 की प्रीपरेंशन कर रहे हैं तो जानिए NIRF रैंकिंग में टॉप 10 मेडिकल कॉलेज

आईआईटी के इस प्लेसमेंट अभियान में 200 से अधिक घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय कंपनियों ने भाग लिया, जिन्होंने स्टूडेंट को 350 से अधिक रोल के लिए ऑफर दिए हैं. आईटी सेक्टर, फिनटेक क्षेत्र और भारत के बढ़ते स्टार्टअप क्षेत्र में सबसे अधिक ऑफर देखे गए. प्रोडक्ट मैनेजमेंट और मैनेजमेंट कंसल्टिंग रोल में ऑफरों की संख्या में वृद्धि हुई है.

Featured Video Of The Day
Weather Update: Monsoon की पहली बारिश भी नहीं झेल पाया करोड़ों का पुल | Jharkhand Bridge Collapse
Topics mentioned in this article