IIFT Result 2022 Out : आईआईएफटी के नतीजे जारी, ऐसे चेक करें अपना स्कोरकार्ड

IIFT Result 2022 Out : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने IIFT MBA 2022 परीक्षा के लिए स्कोरकार्ड जारी कर दिए हैं. उम्मीदवार अपना स्कोरकार्ड वेबसाइट iift.nta.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 6 mins
एमटीए ने IIFT MBA 2022 परीक्षा के लिए स्कोरकार्ड जारी कर दिए हैं.
नई दिल्ली:

IIFT Result 2022 Out : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने IIFT MBA 2022 परीक्षा के लिए स्कोरकार्ड जारी कर दिए हैं. जो उम्मीदवार 05 और 23 दिसंबर 2021 की इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेन ट्रेड (IIFT) की प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट iift.nta.nic.in से अपने स्कोरकार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. प्रवेश परीक्षा को सफलतापूर्वक उत्तीर्ण करने वालों उम्मीदवारों को ही IIFT MBA 2022 परीक्षा के बाकी चरणों को पार करना होगा. IIFT MBA 2022 लिखित परीक्षा प्रवेश प्रक्रिया का फर्स्ट स्टेज है. शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को आईआईएफटी (IIFT) में प्रवेश पाने के लिए प्रवेश के अन्य स्टेज से गुजरना होगा. 

जिन उम्मीदवारों ने केटेगरी-वाइज IIFT MBA 2022 कट-ऑफ अंक के बराबर या उससे अधिक अंक प्राप्त किए हैं, उन्हें प्रवेश प्रक्रिया के अगले स्टेप के लिए सूचित किया जाएगा. अगले स्टेप में उम्मीदवारों को एसे राइटिंग(Essay Writing), ग्रुप डिस्कशन (Group Discussion), और पर्सनल अस्सिमेंट (Personal Assessment) से गुजरना होगा. एमबीए कोर्स में एडमिशन के लिए उम्मीदवार को सभी स्टेप में बेहतर प्रदर्शन करना होगा. अंत में चयनित उम्मीदवारों के डॉक्यूमेंट्स की जांच होगी. इस दौरान उम्मीदवारों को नाम, जन्म तिथि, शैक्षिक योग्यता आदि के लिए ठोस प्रमाण देना होगा.
अभी तक, IIFT MBA 2022 प्रवेश के बचे स्टेप की तारीखों की घोषणा नहीं हुई है. ऐसे में उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें. 

ऐसे चेक करें आईआईएफटी एमबीए रिजल्ट 2022 (IIFT MBA Result 2022)
1. आईआईएफटी एमबीए रिजल्ट 2022 (IIFT MBA Result 2022) की आधिकारिक वेबसाइट https://iift.nta.nic.in पर जाएं. 
2. वेबसइट के होमपेज स्कोरकार्ड आईआईएफटी एमबीए 2022-24 लिंक पर क्लिक करें. 
3. खुलने वाले नए वेबपज पर एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ टाइप कर सबमिट बटन पर क्लिक करें. 
4. अब स्कोरकार्ड डाउनलोड करें और उसका प्रिंटआउट निकाल कर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लें. 

Featured Video Of The Day
Hathras Satsang Stampede: उम्मीद से ज्यादा लोगों की उमड़ी भीड़, मौके पर थे सिर्फ 40 पुलिसकर्मी