IGNOU July 2021: री- रजिस्ट्रेशन के लिए आगे बढ़ाई समय सीमा, 15 जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने जुलाई 2021 के लिए पुन: पंजीकरण की पंजीकरण की समय सीमा 15 जुलाई तक बढ़ा दी है. अन्य उम्मीदवारों के लिए जुलाई 2021 सत्र में प्रवेश के लिए पंजीकरण भी उसी तिथि को समाप्त होगा.

IGNOU July 2021: री- रजिस्ट्रेशन के लिए आगे बढ़ाई समय सीमा, 15 जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन

नई दिल्ली:

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने जुलाई 2021 के लिए पुन: पंजीकरण की पंजीकरण की समय सीमा 15 जुलाई तक बढ़ा दी है. अन्य उम्मीदवारों के लिए जुलाई 2021 सत्र में प्रवेश के लिए पंजीकरण भी उसी तिथि को समाप्त होगा. छात्र इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर ऑनलाइन फिर से पंजीकरण कर सकते हैं.

विश्वविद्यालय ने जून टर्म एंड परीक्षा (TEE) 2021 के परीक्षा फॉर्म, असाइनमेंट, प्रोजेक्ट रिपोर्ट, शोध प्रबंध और फील्ड वर्क जर्नल जमा करने की समय सीमा भी 15 जुलाई तक बढ़ा दी है.

जून TEE के लिए परीक्षा फॉर्म जमा करने की समय सीमा, पहले 30 जून था, 9 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है, विश्वविद्यालय ने छात्रों को सूचित किया है.

जुलाई 2021 सत्र प्रवेश के लिए, विश्वविद्यालय ने अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान करने से छूट दी है. ऐसे उम्मीदवारों को दावे के लिए आवश्यक दस्तावेजों की सॉफ्टकॉपी के साथ अपना आवेदन ऑनलाइन मोड में जमा करना चाहिए.

IGNOU July 2021 re-registration:  कैसे करें आवेदन

स्टेप 1-  सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर  जाएं.

स्टेप 2- " IGNOU admission portal" लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3- मांगी गई जानकारी भरें.

स्टेप 4-  फॉर्म सबमिट करें.

स्टेप 5- अगर आप चाहें तो भविष्य के लिए  प्रिंटआउट लेना न भूलें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com