ICSI CSEET Result 2021: आज इस समय जारी होगा परीक्षा का परिणाम, जानिए चेक करने का तरीका

ICSI CSEET Result 2021: इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया आज यानी 20 मई को ICSI CSEET का परिणाम 2021 जारी करेगा.

Advertisement
Read Time: 5 mins
I
नई दिल्ली:

ICSI CSEET Result 2021: इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया आज यानी 20 मई को ICSI CSEET का परिणाम 2021 जारी करेगा. सीएस एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट का परिणाम आईसीएसआई की आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर दोपहर 3 बजे घोषित किया जाएगा. 8 मई और 10 मई को आयोजित परीक्षाओं का परिणाम आज एक साथ जारी किया जाएगा. 

ICSI CSEET Result 2021: रिजल्ट जारी होने के बाद ऐसे चेक कर सकेंगे

- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट isci.edu पर जाएं. 
- इसके बाद होम पेज पर ICSI CSEET रिजल्ट 2021 के लिंक पर क्लिक करें. 
- अब अपनी जरूरी जानकारी भरें और सबमिट के ऑप्शन पर क्लिक करें. 
- ICSI CSEET रिजल्ट 2021 आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगा. 
- अब आप रिजल्ट डाउनलोड करके भविष्य  के लिए प्रिंट आउट जरूर निकाल लें.

पास होने के लिए चाहिए कितने मार्क्स?
उम्मीदवारों को परीक्षा में सफल होने के लिए CSEET पासिंग मार्क्स प्राप्त करने होंगे. संस्थान द्वारा निर्धारित क्राइटेरिया के अनुसार, उम्मीदवारों को CSEET परीक्षा में पास होने के लिए कुल 50 प्रतिशत अंक लाने होंगे. प्रत्येक पेपर में 40 प्रतिशत अंक और कुल मिलाकर 50 प्रतिशत अंक हासिल करने पर ही उम्मीदवार को पास घोषित किया जाएगा.

इंस्टीट्यूट ने आधिकारिक बयान जारी कर बताया है कि रिजल्ट जारी होने के तुरंत बाद ही सीएस एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट की फॉर्मल ई-रिजल्ट-कम-मार्क्स स्टेटमेंट छात्रों के इस्तेमाल और रिकॉर्ड के लिए इंस्टीट्यूट की वेबसाइट www.icsi.edu पर अपलोड कर दी जाएगी. रिजल्ट की हार्ड कॉपी उम्मीदवारों को जारी नहीं की जाएगी.

Featured Video Of The Day
Mumbai: NCP Ajit Pawar गुट के स्थानीय नेता सचिन कुर्मी की हत्या मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार
Topics mentioned in this article