ICSI CS December 2024: सीएस एग्जिक्यूटिव और प्रोफेशनल दिसंबर परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तारीख आज 

CS December 2024 Registration: सीएस एग्जिक्यूटिव और प्रोफेशनल परीक्षा का आयोजन दिसंबर में किया जाना है, जिसके लिए रजिस्ट्रेशन करने करने की आज अंतिम तारीख है. स्टूडेंट के लिए आईसीएसआई 2017 सिलेबस के तहत परीक्षा देने का यह अंतिम अवसर है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
I
नई दिल्ली:

ICSI CS December 2024 Registration: द इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरिज ऑफ इंडिया (ICSI) आज यानी 10 अक्तूबर को आईसीएसआई सीएस दिसंबर 2024 परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया समाप्त करेगा. जिन छात्रों को कंपनी सेक्रेटरिज एग्जिक्यूटिव और प्रोफेशनल प्रोग्राम के लिए आवेदन करना है, वे आईसीएसआई की आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर जाएं. जो लोग आज आवेदन नहीं कर पाएंगे, उनके लिए आवेदन विंडो 11 अक्टूबर से 15 अक्टूबर 2024 तक विलंब शुल्क के साथ खुली रहेगी. आईसीएसआई 2017 पाठ्यक्रम के तहत परीक्षा देने का स्टूडेंट के लिए यह अंतिम मौका है.

Jamia Millia Islamia Admission: जामिया मिलिया इस्लामिया में पीएचडी एडमिशन के लिए आवेदन कल से

सीएस एग्जिक्यूटिव प्रोग्राम के लिए पात्र होने के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन प्री-एग्जाम टेस्ट और वन डे ओरिएंटेशन प्रोग्राम (ओडीओपी) पूरा करना होगा. प्रोफेशनल प्रोग्राम के लिए स्टूडेंट के लिए ऑनलाइन प्री-एग्जाम टेस्ट पूरा करना आवश्यक है.

सीएस एग्जिक्यूटिव के लिए परीक्षा शुल्क

सीएस एग्जिक्यूटिव प्रोग्राम के लिए परीक्षा शुल्क प्रति ग्रुप या मॉड्यूल 1500 रुपये है, जबकि प्रोफेशनल प्रोग्राम के लिए प्रति ग्रुप या मॉड्यूल 1800 रुपये है. वहीं विलंब शुल्क जमा करने पर स्टूडेंट को 250 रुपये अतिरिक्त शुल्क देना होगा. वहीं अगर किसी स्टूडेंट को परीक्षा केंद्र, ग्रुप या मॉड्यूल को बदलना है तो उन्हें 250 रुपये प्रति चेंज देना होगा. वहीं ग्रुप या मॉड्यूल जोड़ने पर स्टूडेंट को 250 रुपये देना होगा. 

CBSE Date Sheet 2025: सीबीएसई कक्षा 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा की डेटशीट जाने कब होगी जारी, टाइम टेबल पर जाने क्या है लेटेस्ट अपडेट

21 दिसंबर से परीक्षा 

आईसीएसआई सीएस दिसंबर 2024 सत्र की परीक्षा का आयोजन 21 दिसंबर से 30 दिसंबर 2024 तक किया जाएगा. यह परीक्षा इंग्लिश और हिंदी दोनों लैंग्वेज में होगी. 

आईसीएसआई सीएस दिसंबर 2024 परीक्षा के लिए कैसे अप्लाई करें | How to Apply for ICSI CS December 2024 Exam 

  1. सबसे पहले आईसीएसआई की आधिकारिक वेबसाइट  icsi.edu.पर जाएं. 

  2. होमपेज पर आईसीएसआई सीएस दिसंबर 2024 रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें. 

  3. अब नए पेज पर जरूरी रजिस्ट्रेशन डिटेल दर्ज करें. 

  4. इसके बाद मांगी गई सभी जानकारियों को दर्ज करें. 

  5. आवेदन शुल्क का भुगतान करने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें. 

  6. अंत में कंफर्मेशन पेज को डाउनलोड करें और भविष्य के लिए सहेजें.