ICAI CA Exam: मई सत्र की परीक्षा के लिए तारीख जारी, 5 जुलाई से शुरू होंगे एग्जाम

ICAI CA Exam: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने CA फाइनल, इंटरमीडिएट और PQC परीक्षा की तारीख की घोषणा कर दी है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
I
नई दिल्ली:

ICAI CA Exam: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने CA फाइनल, इंटरमीडिएट और PQC परीक्षा की तारीख की घोषणा कर दी है. परीक्षाएं 5 जुलाई 2021 से शुरू होंगी. ICAI CA फाइनल और CA इंटरमीडिएट प्रोग्राम के पुराने और नए कोर्स के छात्र 5 जुलाई से परीक्षा दे सकेंगे.

पोस्ट क्वालिफिकेशन कोर्सेस (PQC), जिसमें इंश्योरेंस एंड रिस्क मैनेजमेंट ((IRM), टेक्नीकल एग्जामिनेशन और इंटरनेशनल टैक्सेशन- असेसमेंट टेस्ट (INTT – AT) भी 5 जुलाई से शुरू होगा. हालांकि, आईसीएआई द्वारा डिटेल में शेड्यूल अभी जारी होना बाकी है.

ICAI ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इसकी घोषणा की. ICAI ने लिखा, "मई 2021 के लिए ICAI चार्टर्ड अकाउंटेंट्स इंटरमीडिएट, फाइनल और PQC परीक्षाएं अब सोमवार, 5 जुलाई 2021 से शुरू होंगी. परीक्षाओं के लिए विस्तृत शेड्यूल / अधिसूचना शीघ्र ही घोषित की जाएगी."

बता दें कि कोविड-19 महामारी के कारण छात्रों को होने वाली कठिनाइयों को देखते हुए, ICAI ने पहले CA इंटरमीडिएट और अंतिम परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था. आईसीएआई सीए फाइनल और इंटरमीडिएट की परीक्षा मई में होने वाली थी. सीए इंटरमीडिएट की परीक्षा 22 मई को और सीए फाइनल की परीक्षा 21 मई को होने वाली थी.

Featured Video Of The Day
Chirag Paswan Exclusive: देश में वन नेशन वन इलेक्शन कितना संभव? | NDTV Yuva Conclave