HSSC CET 2023 ग्रुप-डी एग्जाम सिटी इंटिमेशन स्लिप जारी, परीक्षा 21 अक्टूबर से 

Haryana CET Exam 2023: हरियाणा ग्रुप डी भर्ती परीक्षा के लिए एचएसएससी सीईटी एग्जाम सिटी इंटिमेशन स्लिप जारी कर दिया गया है. उम्मीदवार इसे आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं. 

Advertisement
Read Time: 19 mins
H
नई दिल्ली:

HSSC CET 2023 Group D exam city intimation slip: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने एचएसएससी सीईटी एग्जाम सिटी इंटिमेशन स्लिप जारी कर दिया गया है. ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने ग्रुप-डी पदों के लिए हरियाणा सामान्य पात्रता परीक्षा (CET) के लिए आवेदन किया है, वे आयोग की आधिकारिक वेबसाइट  hssc.gov.in से एचएसएससी सीईटी 2023 एग्जाम सिटी स्लिप डाउनलोड कर सकते हैं. उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की मदद से एग्जाम सिटी स्लिप को डाउनलोड कर सकते हैं. एग्जाम सिटी स्लिप से उम्मीदवारों को अपने एग्जाम सेंटर का पता चल जाएगा. एचएसएससी सीईटी परीक्षा इसी महीने होनी है, ऐसे में आयोग जल्द ही एडमिट कार्ड जारी करेगा. एग्जाम सिटी स्लिप को डाउनलोड करने में किसी तरह की पेरशानी होने पर उम्मीदवार hcet@nta.ac.in पर मेल कर सकते हैं. 

21 अक्टूबर से परीक्षा

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा एचएसएससी सीईटी ग्रुप-डी भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. यह परीक्षा 21 और 22 अक्टूबर को राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. यह परीक्षा ओएमआर बेस्ड पेन और पेपर मोड में आयोजित की जाएगी. 

CBSE Board Exam 2024: सीबीएसई बोर्ड की शीतकालीन स्कूलों की प्रैक्टिकल परीक्षा की डेट जारी, जानिए कब से होगी 10वीं, 12वीं की बोर्ड परीक्षा

Advertisement

दो शिफ्ट में परीक्षा

हरियाणा सीईटी परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी. पहले शिफ्ट की परीक्षा सुबह 10 बजे से 11.45 बजे तक वहीं दूसरे शिफ्ट की परीक्षा दोपहर 3 बजे से शाम 4.45 बजे तक चलेगी. 

Advertisement

मेडिकल की तैयारी कर रहे स्टूडेंट के लिए बड़ी खबर, NEET 2024 पाठ्यक्रम संशोधित, जानिए नीट की लेटेस्ट अपडेट

एग्जाम पैटर्न

एचएसएससी सीईटी प्रश्न भाग ए में 75% अंक होंगे और इसमें सामान्य जागरूकता, तर्क, मात्रात्मक क्षमता, अंग्रेजी और हिंदी के बारे में प्रश्न होंगे. वहीं भाग बी में हरियाणा के इतिहास, समसामयिक मामले, साहित्य, भूगोल, पर्यावरण और संस्कृति के बारे में प्रश्न पूछे जाएंगे. 

Advertisement

ICAI CA इंटर, फाइनल एडमिट कार्ड जारी, इन राज्यों में परीक्षा स्थगित, नई डेट जारी

हरियाणा सीईटी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें | How to download HSSC CET admit card 2023

  • एचएसएससी सीईटी की आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर जाएं.

  • “आधिकारिक वेबसाइट” पर क्लिक करें और ग्रुप सी उम्मीदवारों के लिए नवीनतम नोटिस पर क्लिक करें.

  • इसके बाद सिटी इंटिमेशन स्लिप पर क्लिक करें.

  • पंजीकरण संख्या, जन्मतिथि और पासवर्ड दर्ज करें.

  • लॉगिन क्रेडेंशियल सबमिट करें और डाउनलोड पर क्लिक करें.


 

Featured Video Of The Day
Vidisha Rail Factory: युवा रोजगार के लिए कर रहे हैं पलायन, 'शो पीस' बना रेल कारखाना | NDTV India