Haryana Board Exams 2021: कब होंगी हरियाणा 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं? राज्य के शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी

Haryana Board Exams 2021: हरियाणा बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (HBSE) 15 जून से कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा आयोजित कर सकता है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
H
नई दिल्ली:

Haryana Board Exams 2021: हरियाणा बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (HBSE) 15 जून से कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा आयोजित कर सकता है. रिपोर्ट्स के अनुसार, हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने रविवार को कहा कि बोर्ड 15 जून से 20 जून के बीच कक्षा 12वीं की परीक्षा आयोजित करने के लिए तैयार है. परीक्षा केंद्रों के अलॉटमेंट में बदलाव का सुझाव देते हुए, हरियाणा के शिक्षा मंत्री ने कहा कि बोर्ड परीक्षाओं के दौरान इस वर्ष छात्रों को अपने संबंधित स्कूलों से परीक्षा देने की अनुमति दी जाएगी.

रिपोट्स के अनुसार, उन्होंने यह भी कहा कि परीक्षा रद्द करने से छात्रों का तनाव और बढ़ जाएगा. इसलिए कोविड-19 दिशानिर्देशों के अनुसार, हरियाणा कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा आयोजित करेगा.

मंत्री ने कहा कि HBSE की कक्षा 12वीं की परीक्षा की तारीखों की घोषणा परीक्षा शुरू होने से कम से कम 20 दिन पहले की जाएगी. उन्होंने यह भी कहा कि जो छात्र पहले चरण के दौरान परीक्षा में शामिल नहीं हो पाएंगे, उन्हें बाद में 12वीं बोर्ड HBSE परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जाएगी.

मंत्री ने सुझाव दिया कि जिन शिक्षकों को परीक्षा केंद्रों पर नियुक्त किया जाएगा, उनका पहले टीकाकरण कराया जाए.
 

Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: इजरायल के सामने अब Hamas के साथ Hezbollah और Houthi की भी चुनौती | Hamaara Bharat
Topics mentioned in this article