GATE 2022: गेट एडमिट कार्ड का कर्फ्यू पास के तौर पर कर सकते हैं इस्तेमाल

GATE 2022: देश भर में 5 और 13 फरवरी को ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE) परीक्षा का आयोजन होने जा रहा है. ऐसे में GATE 2022 के अभ्यर्थी अपने एडमिट कार्ड का इस्तेमाल कर्फ्यू-पास के तौर पर कर सकते हैं.

विज्ञापन
Read Time: 6 mins
अभ्यर्थी अपने एडमिट कार्ड का इस्तेमाल कर्फ्यू-पास के तौर पर कर सकते हैं.
नई दिल्ली:

GATE 2022: देश भर में 5 और 13 फरवरी को ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE) परीक्षा का आयोजन होने जा रहा है. कोविड महामारी से उत्पन्न अनिश्चितताओं के कारण राज्य सरकारें उन दिनों राज्य में कर्फ्यू की घोषणा कर सकती हैं, ऐसे में GATE 2022 के अभ्यर्थी अपने एडमिट कार्ड का इस्तेमाल कर्फ्यू-पास के तौर पर कर सकते हैं. GATE 2022 के अभ्यर्थी अपने एडमिट कार्ड का उपयोग कर्फ्यू-पास अपने घरों से GATE परीक्षा केंद्रों में जाने के लिए कर सकते हैं. इसके अलावा गेट अभ्यर्थी कर्फ्यू में गेट द्वारा जारी लेटर को दिखा कर भी परीक्षा केंद्रों पर जा सकते हैं. यह लेटर गेट की वेबसाइट पर उपलब्ध है.
एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय के तहत गेट परीक्षा 2022 का आयोजन आईआईटी (IIT) खड़गपुर द्वारा किया जा रहा है. भारत सरकार ने गेट परीक्षा 2022 के लिए परीक्षा के दिन यानी 5, 6, 12 और 13 फरवरी 2022 को वैध प्रवेश पत्र ले जाने वाले उम्मीदवारों की सुचारू आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए एक लेटर जारी किया है. इस लेटर को दिखा कर अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र पर जा सकेंगे. देशभर के जिला अधिकारियों को GATE-2022 उम्मीदवारों को वैध प्रवेश पत्र के साथ परीक्षा में बैठने की अनुमति देने के लिए सूचित किया गया है. उम्मीदवार गेट 2022 के एडमिट कार्ड और वेबसाइट https://gate.iitkgp.ac.in/documents/Notice_AC.pdf पर दिए गए लेटर का इस्तेमाल करते हुए गेट 2022 परीक्षा केंद्रों पर जा सकते हैं.

आईआईटी (IIT) खड़गपुर ने गेट 2022 के लिए एडमिट कार्ड पहले ही जारी कर दिया है. गेट 2022 के एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट gate.iitkgp.ac.in पर जाएं और अपना ईमेल आईडी और पासवर्ड दर्ज कर एडमिट कार्ड प्राप्त करें. बता दें कि गेट मास्टर प्रोग्राम में एडमिशन और पब्लिक सेक्टर कंपनी में भर्ती के लिए गेट परीक्षा का आयोजन करता है.

Featured Video Of The Day
Samarth: समावेशिता एक ऐसा कारण है जो मेरे दिल के करीब है: Union Minister Jayant Choudhary
Topics mentioned in this article