DU Admission 2022: दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए जानें कितने छात्रों ने किया है आवेदन, डीयू ने जारी किया लिस्ट

DU UG Admission 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय अंडरग्रेजुएट एडमिशन 2022 के लिए पंजीकरण और विकल्प भरने की प्रक्रिया 10 अक्टूबर को समाप्त कर दी जाएगी. इस बीच दिल्ली यूनिवर्सिटी ने यूजी कोर्स के लिए पंजीकृत उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है.

Advertisement
Read Time: 6 mins
D

DU Admission 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय ने अपने स्नातक प्रवेश पोर्टल entry.uod.ac.in पर एक नई विंडो शुरू की है जो किसी विशेष कॉलेज में किसी विशेष पाठ्यक्रम के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की संख्या की जानकारी देता है. विश्वविद्यालय का कहना है कि यह डेटा हर 2 घंटे में अपडेट किया जा रहा है ताकि उम्मीदवारों को आवेदकों की संख्या के बारे में वास्तविक जानकारी मिल सके. डीयू यूजी प्रवेश (DU UG Admission 2022) के लिए पंजीकरण और विकल्प भरने की सुविधा 10 अक्टूबर को समाप्त कर दी जाएगी.

Delhi Government's New Policy: क्लास 5 से 8वीं के बच्चों को अब नहीं किया जाएगा प्रमोट, खुद ही पास करना होगा एग्जाम

विश्वविद्यालय ने कहा है कि अधिकतम पाठ्यक्रम और पाठ्यक्रम + कॉलेज संयोजन भरना उनके हित में है.

DU Admission 2022: डीयू यूजी प्रवेश के लिए पंजीकृत उम्मीदवारों की संख्या की जांच करें 

अधिसूचना के अनुसार, “यह भी देखा गया है कि कुछ उम्मीदवार विश्वविद्यालय द्वारा उन्हें दी जाने वाली उपलब्ध प्राथमिकताओं के प्रावधानों का पर्याप्त रूप से पालन नहीं कर रहे हैं. अपनी वरीयताएं प्रदान करते हुए, उम्मीदवार ऐसे कई विकल्पों के लिए पात्र होने के बावजूद बहुत कम विकल्पों का चयन कर रहे हैं. उदाहरण के लिए, यदि किसी उम्मीदवार को विश्वविद्यालय द्वारा 1469 प्रोग्राम प्लस कॉलेज प्राथमिकताएं प्रदान की गई हैं, तो उसे आवंटन राउंड से अधिकतम लाभ उठाने के लिए सभी संयोजनों का चयन करना चाहिए".

बीएचयू यूजी प्रोग्राम में एडमिशन लेने का आखिरी मौका, फटाफट भर दे फॉर्म

आगे लिखा है, “उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे सीएसएएस नियमों के अनुसार आवंटन प्राप्त करने की संभावना को सुविधाजनक बनाने के लिए अधिकतम संख्या में प्रोग्राम प्लस कॉलेज विकल्प का चयन करें. यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि कॉमन सीट एलोकेशन सिस्टम (सीएसएएस) का चरण I और चरण II सोमवार, 10 अक्टूबर, 2022 को शाम 04:59 बजे उम्मीदवार द्वारा सहेजी गई प्राथमिकताओं को ऑटो-लॉक कर देगा“.

डीयू यूजी प्रवेश प्रक्रिया में तीन चरण शामिल हैं - सीएसएएस पोर्टल पर पंजीकरण, पसंद भरना और सीट आवंटन सह प्रवेश.

Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll: Haryana में Congress की आंधी, आखिर BJP क्यों हो गई फेल?