अंबेडकर स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस में दाखिले की अंतिम तारिख 31 दिसंबर तक बढ़ी

दिल्ली में डॉ. अंबेडकर स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस में कक्षा 9वीं और 11वीं में दाखिले के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 22 दिसंबर से बढ़ाकर 31 दिसंबर कर दी गई है.

Advertisement
Read Time: 19 mins
अंबेडकर स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस में दाखिले की अंतिम तारिख 31 दिसंबर तक बढ़ी
नई दिल्ली:

Dr B R Ambedkar Schools of Specialised Excellence: दिल्ली में डॉ. अंबेडकर स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस में कक्षा 9वीं और 11वीं में दाखिले के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 22 दिसंबर से बढ़ाकर 31 दिसंबर कर दी गई है. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी. दरअसल आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाने को लेकर पैरेंट्स और स्टूडेंट काफी अनुरोध कर रहे थे, जिसे देखते हुए स्कूल ने आवेदन की अंतिम तारीख बढ़ाई है. अधिकारियों के मुताबिक, इसके अलावा फार्म में त्रुटियों को ठीक करने के लगातार अनुरोध प्राप्त होने के बाद उनमें सुधार करने की सुविधा 31 दिसंबर तक मिलेगी.

Delhi में स्कूल की विंटर वेकेशन पर लेटेस्ट अपडेट, क्या इस साल भी बढ़ेंगी सर्दी की छुट्टियां

शिक्षा निदेशालय के एक परिपत्र के मुताबिक, ‘‘कार्यालय को बड़ी संख्या में परिजनों व विद्यार्थियों से ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारिख बढ़ाने के अनुरोध प्राप्त हुए थे. इसलिए अब अनुरोधों पर विचार करने और सक्षम अधिकारी की मंजूरी मिलने के बाद ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 31 दिसंबर तक बढ़ा दी गई है.''

परिपत्र के मुताबिक, ‘‘फॉर्म में बदलाव करने के कई अनुरोध प्राप्त होने के बाद उन्हें सुधारने का विकल्प भी दिया गया है. पंजीकृत आवेदक अगर जरूरत हो तो एक बार आवेदन पत्र में बदलाव कर सकते हैं. यह लिंक 31 दिसंबर तक प्रभावी रहेगा.'' बता दें कि दिल्ली सरकार ने 7 दिसंबर को डॉ. अंबेडकर स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस की कक्षा नौ और 11वीं में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए थे.

Advertisement

CBSE बोर्ड कक्षा 10वीं, 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाएं 1 जनवरी से, थ्योरी परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू, जानिए लेटेस्ट अपडेट

Advertisement

दिल्ली सरकार के मुताबिक, दिल्ली में फिलहाल 37 स्पेशलाइज्ड स्कूल हैं, जिनमें 4,400 सीटें हैं. इन विद्यालयों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को कक्षा नौ से विशेष विषयों पर केंद्रित पाठ्यक्रम पढ़ाया जाता है. 2023-24 शैक्षणिक सत्र में दाखिले के लिए करीब 92 हजार आवेदन प्राप्त हुए थे.

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Jagannath Rath Yatra 2024: Puri में पहांडी समारोह शुरू, देवता रथ यात्रा के लिए रथ पर सवार