राष्ट्रीय पर्यावरण युवा संसद 2022 के लिए प्रारंभिक प्रतियोगिता शुरू, तीन स्तरों पर होगा आयोजन

National Environment Youth Parliament 2022: राष्ट्रीय पर्यावरण युवा संसद का आयोजन तीन स्तरों - विश्वविद्यालय स्तर, क्षेत्रीय व जोनल स्तर और राष्ट्रीय स्तर पर किया जाएगा.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

National Environment Youth Parliament 2022: दिल्ली कौशल विकास एवं उद्यमिता विश्वविद्यालय (डीएसईयू) ने 'राष्ट्रीय पर्यावरण युवा संसद 2022' के लिए प्रारंभिक प्रतियोगिता की शुरुआत कर दी है. अधिकारियों ने सोमवार को ये जानकारी दी. 'पर्यावरण संरक्षण गतिविधि' द्वारा देशभर के विश्वविद्यालयों के बीच इस युवा संसद का आयोजन किया जा रहा है ताकि युवाओं को मौजूदा पर्यावरणीय समस्याओं के बारे में जागरूक किया जा सके. डीएसईयू की कुलपति निहारिका वोहरा ने कहा, '' अब हमारे छात्रों के बीच पर्यावरण संबंधी चिंताओं पर चर्चा शुरू हो गई है, ऐसे में हमारा उद्देश्य ये सुनिश्चित करना है कि हम लगातार इस रास्ते पर चलते रहें और अपने छात्रों को 21वीं सदी की सबसे जटिल समस्याओं को हल करने और एक सतत भविष्य बनाने का रास्ता तलाशने के लिए प्रोत्साहित करें.''

ये भी पढ़ें-  NVS recruitment 2022: नवोदय विद्यालय समिति (NVS) में बंपर नौकरी, जल्द करें आवेदन

राष्ट्रीय पर्यावरण युवा संसद का आयोजन तीन स्तरों - विश्वविद्यालय स्तर, क्षेत्रीय व जोनल स्तर और राष्ट्रीय स्तर- पर किया जाएगा. विश्वविद्यालय स्तर पर समूह चर्चा के दौर में शीर्ष आठ विजेता क्षेत्रीय दौर में अपने-अपने विश्वविद्यालयों का प्रतिनिधित्व करेंगे, जिसका आयोजन दिल्ली और हरियाणा के क्षेत्रीय प्रमुख होने के नाते कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय द्वारा 23 जनवरी को किया जाएगा.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Vidisha Rail Factory: युवा रोजगार के लिए कर रहे हैं पलायन, 'शो पीस' बना रेल कारखाना | NDTV India