Delhi में स्कूल की विंटर वेकेशन पर लेटेस्ट अपडेट, क्या इस साल भी बढ़ेंगी सर्दी की छुट्टियां

इस साल, शिक्षा निदेशालय ने 1 से 6 जनवरी, 2024 तक दिल्ली के स्कूलों में शीतकालीन छुट्टियों की घोषणा की है. बीते कई वर्षों से दिल्ली सरकार सर्दी की छुट्टियों को बढ़ाती रही है. इसलिए हो सकता है कि...

Advertisement
Read Time: 5 mins
Delhi में स्कूल की विंटर वेकेशन पर अपडेट
नई दिल्ली:

Delhi School Winter Break: दिल्ली में ठंड और प्रूदषण का स्तर बढ़ने लगा है. प्रदूषण के बढ़ते स्तर को लग रहा है कि दिल्ली सरकार जल्द ही स्कूलों में शीतकालीन छुट्टियों का ऐलान कर सकती है. अगर ऐसा होता है, तो यह दूसरी बार होगा जब राज्य सरकार शैक्षणिक संस्थानों के लिए छुट्टियों की घोषणा करेंगे. नवंबर में, दिल्ली-एनसीआर में एक्यूआई के बढ़ते स्तर को देखते हुए 10 दिनों के लिए स्कूलों को बंद कर दिया गया था. 

CBSE बोर्ड कक्षा 10वीं, 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाएं 1 जनवरी से, थ्योरी परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू, जानिए लेटेस्ट अपडेट

Advertisement

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने  सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और गैर सरकारी सभी स्कूलों में विंटर वेकेशन का ऐलान किया था. इस छुट्टी के कारण, अधिकारियों ने दिल्ली शीतकालीन छुट्टियों 2023 को  15 से 6 दिनों तक कम करने का निर्णय लिया था.

CBSE Board Exam 2024: कक्षा 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा 2024 को लेकर सीबीएसई बोर्ड के कुछ बड़े ऐलान

इस साल, शिक्षा निदेशालय ने 1 से 6 जनवरी, 2024 तक दिल्ली के स्कूलों में शीतकालीन छुट्टियों की घोषणा की है. छात्रों को 8 जनवरी, 2024 से स्कूलों में लौटना होगा. हालांकि, अगर दिल्ली का AQI फिर से गिरना शुरू हो जाता है और तापमान में गिरावट होती है तो बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए प्रशासन स्कूल/कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर सकती है. अमूमन हर साल दिल्ली सरकार को ठंड के चलते विंटर वेकेशन को बढ़ाना पड़ता है.

Featured Video Of The Day
Gadgets 360 With Technical Guruji: टेक दुनिया में इस हफ्ते के बड़ी सुर्खियां | News Of The Week