CUET 2022: सीयूईटी यूजी की चौथे चरण की परीक्षा 9 बजे से शुरू, स्टूडेंट्स एग्जाम डे गाइडलाइन्स देखें

CUET 2022: सीयूईटी यूजी के चौथे चरण की परीक्षा में भाग लेने के लिए तीन लाख से अधिक छात्रों ने पंजीकरण कराया है, यह परीक्षा अब से थोड़ी ही देर में शुरू होने वाली है. 

Advertisement
Read Time: 23 mins
C
नई दिल्ली:

CUET UG 2022: कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट (CUET UG 2022) के चौथे चरण की परीक्षा आज से यानी 17 अगस्त 2022 से शुरू होने जारी रही है. परीक्षा सुबह 9 बजे शुरू होगी. नेशल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) के मुताबिक इस परीक्षा में तीन लाख से अधिक छात्र भाग ले रहे हैं. परीक्षा 17, 18 और 20 अगस्त 2022 को आयोजित की जाएगी. सीयूईटी यूजी के चौथे चरण की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड पहले ही जारी किए जा चुके हैं. सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जारी किया गया है. परीक्षा में भाग लेने के इच्छुक उम्मीदवार एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ और कैप्चा दर्ज कर अपना एडमिट कार्ड वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं. 

UP Polytechnic Counselling Date: यूपी पॉलिटेक्निक पर आई नए अपडेट, काउंसलिंग प्रक्रिया यहां देखें

CUET UG 2022: स्टूडेंट्स के लिए एग्जाम डे गाइडलाइन्स 

1.सीयूईटी परीक्षा में भाग लेने वाले छात्रों को कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करना होगा. परीक्षा केंद्र पर छात्रों को फेस मास्क पहन कर जाना होगा, साथ ही हैंड सैनिटाइज़र का इस्तेमाल करने के साथ ही परीक्षा केंद्र पर सामाजिक दूरी के नियमों का सख्ती से पालन करना होगा. 

Advertisement

2. CUET UG 2022 हॉल टिकट के साथ उम्मीदवारों को वैध आईडी प्रूफ ले जाना होगा जिसमें पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड, या आधार नामांकन फॉर्म, राशन कार्ड और पासपोर्ट शामिल हैं.

Advertisement

3.उम्मीदवारों को आवंटित समय से 30 मिनट पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा. बता दें कि सुबह की पाली के लिए सुबह 8:30 बजे और दोपहर की पाली के लिए दोपहर 2:30 बजे शुरू होगी. 

Advertisement

4. शारीरिक रूप से विकलांग उम्मीदवारों को अपने पीडब्ल्यूडी प्रमाण पत्र ले जाना होगा. 

5. परीक्षा केंद्रों पर सभी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट जैसे मोबाइल, लैपटॉप और अन्य व्यक्तिगत सामान, भारी धातु की वस्तुएं, पर्स, हैंडबैग को लेकर जाने की मनाही है. 

Advertisement

बता दें कि सीयूईटी यूजी के चौथे चरण की परीक्षा के बाद पांचवे चरण और छठे चरण की परीक्षा भी होगी. यह परीक्षा 21 अगस्त 2022 से शुरू होगी, जो 22 और 23 अगस्त 2022 तक चलेगी. वहीं सीयूईटी यूजी का रिजल्ट (CUET UG 2022 result) सितंबर तक घोषित किया जाएगा.  

रवीश कुमार का प्राइम टाइम : बिलकिस के दोषियों को आज़ादी का अमृत, बच्‍चे को मिला जाति का ज़हर

Featured Video Of The Day
आ रहा है भयंकर तूफान, बंद हो जाएंगे Mobile Phone
Topics mentioned in this article