"जेईई मेन 2021 परीक्षा करें स्थगित", कोरोना के खतरे के डर से छात्र कर रहे परीक्षा स्थगित करने की मांग

JEE Main Exam 2021: सीबीएसई बोर्ड 12वीं की परीक्षा के स्थगित होने के बाद अब जेईई मेन अप्रैल और मई सत्र की परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 14 mins
कोरोना के खतरे के डर से छात्र कर रहे जेईई मेन 2021 परीक्षा स्थगित करने की मांग.
नई दिल्ली:

JEE Main Exam 2021: सीबीएसई बोर्ड 12वीं की परीक्षा के स्थगित होने के बाद अब जेईई मेन अप्रैल और मई सत्र की परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रहे हैं. संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई मेन 2021) का तीसरा सत्र 27 अप्रैल से 30 अप्रैल के लिए निर्धारित किया गया है. 

कोरोना के गंभीर हालातों के बीच देशभर में बोर्ड परीक्षा से लेकर एंट्रेंस परीक्षाएं तक स्थगित की जा रही हैं. हालांकि, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने अभी तक जेईई मेन अप्रैल सत्र की परीक्षा को स्थगित करने से संबंधित कोई जानकारी साझा नहीं की है. वहीं, परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड भी अब तक जारी नहीं किए गए हैं. 

सीबीएसई 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं अब कब और कैसे आयोजित की जाएंगी, इस संबंध में जानकारी स्थिति की समीक्षा करने के बाद 1 जून के बाद जारी की जाएगी. इसी कारण 12वीं कक्षा के छात्र अप्रैल के साथ मई में होने वाली जेईई मेन परीक्षा को भी स्थगित करने की मांग कर रहे हैं. 

NTA द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार, JEE मेन (मई) सत्र की परीक्षा 24 से 28 मई के बीच आयोजित की जानी है. 

जानिए जेईई मेन परीक्षा स्थगित करने के बारे में छात्र क्या कह रहे हैं?

एक छात्र ने लिखा, "परीक्षा से ज्यादा हमारी पहली प्राथमिकता हमारा स्वास्थ्य है. कृपया जेईई मेन (अप्रैल) परीक्षा स्थगित करें."

एक अन्य यूजर ने लिखा, "सर मेरे एरिया में बहुत लोग कोरोना पॉजिटिव निकल रहे हैं और मेरा जेईई अप्रैल 2021 का एग्जाम भी आने वाला है. सब मना कर रहे हैं कि नहीं देने जाना है, कृप्या सर थोड़े दिनों के लिए स्थगित कर दीजिए."

Advertisement

Advertisement

Featured Video Of The Day
Jagannath Rath Yatra 2024: रथयात्रा के दौरान पुरी के भक्तों को कैसे ठंडक दी जाती है | NDTV India
Topics mentioned in this article