Chandigarh Schools, Coaching Institutes To Reopen: चंडीगढ़ में 14 फरवरी से खुलेंगे सभी स्कूल और कोचिंग संस्थान, हाइब्रिड मोड में होगी पढ़ाई

Chandigarh Schools, Coaching Institutes To Reopen: चंडीगढ़ प्रशासन ने गुरुवार को सभी कक्षाओं के स्कूल और कोचिंग संस्थानों को 14 फरवरी से हाइब्रिड मोड में पूरी क्षमता के साथ फिर से खुलने की घोषणा की है.

Advertisement
Read Time: 14 mins
नई दिल्ली:

Chandigarh Schools, Coaching Institutes To Reopen: कोरोना के कम होते मामलों के बीच देश के कई राज्यों में स्कूल-कॉलेज सोमवार से खुल गए हैं. चंडीगढ़ प्रशासन ने गुरुवार को सभी कक्षाओं के स्कूल और कोचिंग संस्थानों को 14 फरवरी से हाइब्रिड मोड में पूरी क्षमता के साथ फिर से खुलने की घोषणा की है. एक आधिकारिक अधिसूचना में, प्रशासन ने कहा, "स्कूलों और कोचिंग संस्थानों को 14 फरवरी 2022 से सभी कक्षाओं के लिए हाइब्रिड (ऑफलाइन / ऑनलाइन मोड) में पूरी क्षमता के साथ काम करना शुरू करने की अनुमति दी जाएगी." हालांकि, इस संबंध में विस्तृत आदेश सचिव शिक्षा, चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा अलग से जारी किया जाएगा.

चंडीगढ़ प्रशासन ने स्कूल और कोचिंग संस्थानों को खोलने के साथ ही नाइट कर्फ्यू हटा लिया है. इसके साथ ही चंडीगढ़ बर्ड पार्क और रॉक गार्डन को 12 फरवरी से फिर से खोलने का आदेश जारी किया है. कोरोना के मामलों में गिरावट को देखते हुए चंडीगढ़ प्रशासन ने बाजार, दुकानों, मॉल, रेस्टोरेंट, होटल, बार, सिनेमा, स्पोट्स कॉम्प्लेक्स, स्वीमिंग पूल, मल्टीप्लेक्स, हेल्थ सेंटर, जिम आदि पर लगे प्रतिबंध  हटाते हुए खोलने का आदश जारी किया है.   

Advertisement

इससे पहले 31 जनवरी को प्रशासन ने 1 फरवरी से उच्च शिक्षण संस्थानों-विश्वविद्यालयों, कॉलेजों को फिर से खोलने की अनुमति दी थी. हालांकि, चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा जारी आदेश में यह कहा गया है कि कॉलेजों को फिर से  खोलने की अनुमति तभी दी जाएगी जब 15 से 18 वर्ष के सभी छात्रों को कोरोना वायरस वैक्सीन की कम से कम एक खुराक ली हो. वहीं कोविड -19 वैक्सीन टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ को पूरी तरह से लगा हो. प्रशासन ने 10वीं से 12वीं के छात्रों के लिए ऑफलाइन कक्षाओं के साथ-साथ ऑनलाइन कक्षाओं को जारी रखने का भी आदेश जारी किया था. 

Advertisement

 ये भी पढ़ें ः Chandigarh Reopening Of Colleges: चंडीगढ़ में कॉलेजों को फिर से खोलने का आदेश, टीके के दोनों खुराक जरूरी

Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll: Haryana में Congress की आंधी, आखिर BJP क्यों हो गई फेल?