क्यों नहीं खुल रही CBSE की मेन वेबसाइट और Results सेक्शन, क्या सीबीएसई 10वीं, 12वीं का रिजल्ट आज हो रहा जारी?

CBSE 10th, 12th Result 2024: हो सकता है कि सीबीएसई बोर्ड कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं का रिजल्ट आज यानी 3 मई को जारी कर दिया जाएगा. दरअसल यह कयास इसलिए लगाया जा रहा है कि सीबीएसई बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.cbse.gov.in का मेन वेबसाइट और रिजल्ट्स सेक्शन...

Advertisement
Read Time: 3 mins
C
नई दिल्ली:

CBSE Board Class 10th, 12th Result 2024: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की बोर्ड परीक्षाएं 2 अप्रैल को समाप्त हो चुकी हैं और सीबीएसई के लाखों छात्रों को अपने बोर्ड रिजल्ट का इंतजार है. ट्रेंड के हिसाब से सीबीएसई बोर्ड 10वीं, 12वीं के नतीजे इस महीने यानी मई में जारी किए जा सकते हैं. वहीं हो सकता है कि सीबीएसई बोर्ड कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं का रिजल्ट आज यानी 3 मई को जारी कर दिया जाएगा. दरअसल यह कयास इसलिए लगाया जा रहा है कि सीबीएसई बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.cbse.gov.in का मुख्य वेबसाइट (Main Website) और रिजल्ट्स (Results) सेक्शन नहीं खुल रहा है, ऐसा तभी होता है जब बोर्ड रिजल्ट जारी करने की तैयारी कर रहा होता है या वेबसाइट पर कुछ अपलोड किया जा रहा है. 

CBSE Result 2024: क्या सीबीएसई 10वीं, 12वीं का रिजल्ट 12 मई को आ रहा है? जानें पूरी बात

जब से सीबीएसई बोर्ड 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं खत्म हुई हैं, सीबीएसई बोर्ड रिजल्ट 2024 को लेकर लगातार कयास लगाए जा रहे हैं. अंदाजा तो यह भी लगाया जा रहा है कि सीबीएसई 10वीं, 12वीं परीक्षा परिणाम 10 से 15 मई के बीच घोषित किए जाएंगे. हालांकि बोर्ड ने अब तक रिजल्ट को लेकर कोई आधिकारिक डेट और टाइम जारी नहीं किए हैं. 

सीबीएसई बोर्ड 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा दे चुके तमाम छात्र अपना बोर्ड रिजल्ट सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. सीबीएसई रिजल्ट चेक करने के लिए छात्रों को रोल नंबर और स्कूल नंबर का प्रयोग करना होगा. 

Advertisement

Haryana Board 10th Result 2024: हरियाणा बोर्ड 10वीं की मार्किंग शुरू, इस दिन तक घोषित होंगे नतीजे

आपको बता दें कि सीबीएसई बोर्ड परीक्षाएं फरवरी में शुरू हुई थीं. सीबीएसई बोर्ड 10वीं की परीक्षा 15 फरवरी से 13 मार्च तक आयोजित की गई थीं. वहीं सीबीएसई बोर्ड 12वीं की परीक्षा 15 फरवरी से 2 अप्रैल तक चली थीं. इस साल सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं में 39 लाख छात्र-छात्राओं ने भाग लिया है, जिसमें विदेशी छात्र भी शामिल हैं.

Advertisement

CBSE Board Result 2024: सीबीएसई बोर्ड कक्षा 10वीं, 12वीं के नतीजे, एक हफ्ते के भीतर, डेट-टाइम पर लेटेस्ट अपडेट

Featured Video Of The Day
Tamil Nadu के Deputy CM की शपथ लेंगे Udhayanidhi Stalin | Breaking News | M K Stalin | NDTV India