CAT 2022 Result: कैट 2022 रिजल्ट पर बड़ी अपडेट, इस तारीख को आएगा कॉमन एडमिशन टेस्ट का परिणाम

CAT 2022 Result: आईआईएम, बेंगलुरु ने कैट 2023 का आंसर-की 1 दिसंबर को जारी किया था. आंसर-की के बाद CAT Result Date को लेकर एक नया अपडेट आया है. जानिए कब आएगा रिजल्ट और कैसे कर सकेंगे चेक?

Advertisement
Read Time: 23 mins
CAT 2022 Result: कैट 2022 रिजल्ट पर बड़ी अपडेट
नई दिल्ली:

CAT 2022 Result: आईआईएम, बेंगलुरु यानी इंडियन इंस्टीट्यूड ऑफ मैनेजमेंट ने बीत महीने की 27 तारीख को कैट परीक्षा का आयोजन किया था. कैट 2023 यानी कॉमन एडमिशन टेस्ट को हुए अभी एक महीने भी नहीं हुए हैं कि कैट रिजल्ट का इंतजार शुरू हो गया है. दरअसल कैट आंसर-की के जारी होने के बाद से उम्मीदवार बेसब्री से रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. वहीं मीडिया रिपोर्ट की मानें तो कैट परीक्षा का परिणाम 28 दिसंबर 2022 तक जारी किया जा सकता है. उम्मीदवार कैट रिजल्ट को आईआईएम की आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in के माध्यम से रिजल्ट की जांच कर सकते हैं. लॉगिन क्रेडेंशियल का प्रयोग कर उम्मीदवार कैट रिजल्ट की जांच कर सकते हैं. 

Advertisement

एक्सपर्ट की मानें तो इस साल कैट का कट ऑफ पर्सेंटाइल 95 या इससे ज्यादा हो सकता है. आईआईएम बेंगलोर विभिन्न परीक्षण सत्रों में उम्मीदवारों के प्रदर्शन की तुलना में निष्पक्षता और इक्विटी सुनिश्चित करने के लिए सामान्यीकरण प्रक्रिया के आधार पर कैट स्कोर कार्ड तैयार करेगा.

DU Recruitment 2022: डीयू के श्रीराम कॉलेज में भरे जाएंगे असिस्टेंट प्रोफेसर के 80 पद, जानिए आवेदन करने की लास्ट डेट

Advertisement

इंडियन इंस्टीट्यूड ऑफ मैनेजमेंट ने 1 दिसंबर 2022 को कॉमन एडमिशन टेस्ट का आंसर-की जारी किया था. आंसर-की आईआईएम की वेबसाइट पर उपलब्ध है. 

Advertisement

इंसान अपनी गलतियों से ही सीखता है, लेकिन कुणाल की कहानी थोड़ी अलग है, जानिए भला सब उनसे क्यों पूछ रहे यूपीएससी क्रैक करने के टिप्स

Advertisement

CAT 2022 का आयोजन कंप्यूटर आधारित मोड में किया गया था. यह नेशनल लेवल की प्रवेश परीक्षा है. कैट 2023 के लिए 2.55 लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था. जबकि परीक्षा में करीब 2.22 लाख उम्मीदवारों ने ही भाग लिया था. 

Advertisement

CBSE बोर्ड की कक्षा 10वीं, 12वीं की डेटशीट क्या आज होगी जारी?  बोर्ड परीक्षा की लेटेस्ट अपडेट जानें

CAT Exam Result 2022: इन स्टेप को फॉलो करें

चरण 1: कैट की आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in पर जाएं.

स्टेप 2: CAT रिजल्ट 2022 लिंक पर क्लिक करें- 'CAT रिजल्ट 2022 टैब' और लॉग इन करने के लिए अपना CAT यूजर आईडी और पासवर्ड डालें.

चरण 3: इसके बाद, 'आईआईएम कैट स्कोर कार्ड' टैब पर क्लिक करें.

चरण 4: कैट परिणाम 2022 स्क्रीन पर दिखाई देगा.

चरण 5: कैट परिणाम 2022 डाउनलोड करें और इसे भविष्य के संदर्भ के लिए रख लें.


 

Featured Video Of The Day
Delhi Rains: Saturday और Sunday को भी भारी बारिश का अनुमान