CA Foundation 2022 Exam: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया की फाउंडेशन परीक्षा आज से शुरू, इन निर्देशों का करना होगा पालन 

CA Foundation 2022 Exam: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (ICAI) की सीए फाउंडेशन परीक्षा आज से शुरू हो रही है. यह परीक्षा 20 दिसंबर तक चलेगी. इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए कुछ बातों को जान लेंना जरूरी है. 

Advertisement
Read Time: 23 mins
C
नई दिल्ली:

CA Foundation 2022 Exam: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (ICAI) की फाउंडेशन परीक्षा आज से शुरू हो रही है. आईसीएआई चार्टर्ड अकाउंटेंट फाउंडेशन दिसंबर परीक्षा 2022 बुधवार, 14 दिसंबर 2022 से शुरू हो रही है, जो 20 दिसंबर 2022 तक चलेगी. सीए फाउंडेशन दिसंबर शेड्यूल के मुताबिक  कंप्यूटर आधारित आईसीएआई फाउंडेशन परीक्षा चार पेपरों के लिए बैचों में आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा में भाग लेने के लिए संस्थान ने एडमिट कार्ड पहले ही जारी कर दिए हैं.  एडिमट कार्ड संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट icai.org पर उपलब्ध है. चार्टर्ड अकाउंटेंट फाउंडेशन परीक्षा में भाग लेने के लिए एडमिट कार्ड का होना जरूरी है. आईसीएआई सीए 2022 फाउंडेशन एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि की आवश्यकता होगी. 

BSSC CGL 2022: बिहार सीजीएल परीक्षा का एडमिट कार्ड bssc.bihar.gov.in पर जारी, 2187 पदों पर भर्ती 

ICAI CA Foundation: परीक्षा का पेपर पैटर्न

सीए फाउंडेशन परीक्षा में चार पेपर होंगे. पेपर 1 यानी प्रिंसिपल एंड प्रैक्टिस ऑफ अकाउंटिंग की परीक्षा 14 दिसंबर को होगी. यह पेपर सब्जेक्टिव होगा. वहीं 16 दिसंबर को पेपर 2 यानी बिजनेस लॉ एंड बिजनेस कॉरिस्पान्डन्स एंड रिपोर्टिंग होगा, यह भी सब्जेक्टिव होगा. होगा. पेपर-3 बिजनेस मैथमेटिक्स, लॉजिकल रीजनिंग एंड स्टैटिक्स का होगा. इस पेपर के सारे प्रश्न ऑब्जेक्टिव होंगे. वहीं पेपर-4 बिजनेस इकोनॉमिक्स एंड बिजनेस एंड कॉमर्शियल नॉलेज का होगा. यह पेपर 20 दिसंबर को होगा. यह पेपर भी ऑब्जेक्टिव होगा.

Advertisement

बता दें कि पेपर-1 सीए फाउंडेशन परीक्षा के सब्जेक्टिव पेपर में नेगेटिव मार्किंग नहीं है. वहीं ऑब्जेक्टिव पेपर में गलत उत्तर देने पर 0.25 अंकों की कटौती की जाएगी. 

Advertisement

DU Recruitment 2022: दिल्ली यूनिवर्सिटी के इस कॉलेज में नौकरी पाने का मौका, बहुत कम है समय, फटाफट करें आवेदन

Advertisement

ICAI CA 2022 परीक्षा के लिए दिशानिर्देश

1.उम्मीदवार अपने साथ आईसीएआई सीए फाउंडेशन परीक्षा 2022 के एडमिट कार्ड लेकर जाना होगा. 

2.उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे निर्धारित रिपोर्टिंग समय से पहले अपने आईसीएआई सीए 2022 परीक्षा केंद्रों पर पहुंचें.

Advertisement

3.ICAI CA एडमिट कार्ड के साथ उम्मीदवार अपना वैध फोटो पहचान पत्र लेकर जाएं. 

MAT 2022: सीबीटी 2 परीक्षा के लिए फटाफट भरें फॉर्म, रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख आज 

Featured Video Of The Day
Tirupati Laddoo: Chandrababu Naidu के बयान से धमाका, तिरुपति के लड्डू में जानवर की चर्बी
Topics mentioned in this article