BPSC ने टीचर भर्ती परीक्षा का 15 मार्च को हुआ तीसरा चरण किया रद्द, पेपर लीक होने का लगा था आरोप

BPSC TRE 3.O Paper Leak: बीपीएससी द्वारा सोमवार को जारी एक बयान में, कहा गया था कि ठोस साक्ष्य प्राप्त होने और समीक्षा के बाद ही, ‘‘15 मार्च, 2024 को आयोजित परीक्षा को लेकर आयोग द्वारा निर्णय लिया जाएगा.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

BPSC TRE 3.O Paper Leak: बिहार लोक सेवा आयोग की तरफ से आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा के तीसरे चरण की परीक्षा को रद्द कर दिया गया है. बीपीएससी की तरफ से जारी आदेश में बुधवार को कहा गया कि 15 मार्च को आयोजित परीक्षा को रद्द करने का फैसला लिया गया है. पेपर लीक होने के आरोप लगने के बाद बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने राज्य पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) से 'ठोस सबूत' मांगे हैं ताकि यह पता लगाया जा सके कि शिक्षक भर्ती का प्रश्न पत्र परीक्षा शुरू होने से पहले ‘लीक' हुआ था. 

क्या पेपर लीक होने के मिले ठोस साक्ष्य? 
बीपीएससी द्वारा सोमवार को जारी एक बयान में, कहा गया था कि ठोस साक्ष्य प्राप्त होने और समीक्षा के बाद ही, ‘‘15 मार्च, 2024 को आयोजित परीक्षा को लेकर आयोग द्वारा निर्णय लिया जाएगा. ''बयान में कहा गया था कि बीपीएससी को सौंपी गई शिक्षक भर्ती परीक्षा (टीआरई)-3 के कथित पेपर लीक से संबंधित ईओयू की रिपोर्ट में ऐसा कोई ठोस सबूत नहीं है जिससे परीक्षा शुरू होने से पहले ही प्रश्न पत्र कथित तौर पर लीक होने की बात साबित हो सके. 

Advertisement

जांच के लिए विशेष टीम का किया गया था गठन
बीपीएससी ने कहा था कि टीआरई-3 प्रश्नपत्र के कथित तौर पर लीक होने के बाद ईओयू ने एक विशेष टीम का गठन किया था, जिसने 15 मार्च को हजारीबाग में कई स्थानों पर छापेमारी की गयी थी.  प्रश्न पत्र लीक के संबंध में पहली सूचना ईओयू द्वारा आयोग को 15 मार्च को दोपहर लगभग 2.30 बजे दी गई थी.  इससे पूर्व, पहली पाली की परीक्षा 12 बजे समाप्त हो गई थी और दूसरी पाली की परीक्षा 2.30 बजे शुरू हुई थी.  शिक्षक भर्ती प्रश्न पत्र लीक मामले की जांच ईओयू द्वारा की जा रही है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें-: 

Featured Video Of The Day
Hathras Satsang Hadsa: 6 आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद बोली पुलिस- ये हादसा या साजिश, होगी जांच