Bihar DElEd Exam Date 2022: बिहार DElEd परीक्षा का टाइम टेबल जारी, पूरा शेड्यूल देखें

Bihar DElEd Exam Date 2022: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा डीएलएड (DElEd) (फेस टू फेस) पाठ्यक्रम के प्रशिक्षण सत्र 2021-23 के प्रथम वर्ष एवं प्रशिक्षण सत्र 2020-22 के द्वितीय वर्ष के परीक्षा का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है. प्रथम वर्ष की परीक्षा 26 जुलाई से और द्वितीय वर्ष की परीक्षा 2 अगस्त से शुरू हो रही है, पूरी डिटेल यहां देखें-

Advertisement
Read Time: 15 mins
बिहार DElEd परीक्षा का टाइम टेबल जारी, पूरा शेड्यूल यहां देखें
नई दिल्ली:

Bihar DElEd Exam Date 2022: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा डीएलएड (DElEd) (फेस टू फेस) पाठ्यक्रम के प्रशिक्षण सत्र 2021-23 के प्रथम वर्ष एवं प्रशिक्षण सत्र 2020-22 के द्वितीय वर्ष के परीक्षा कार्यक्रम की घोषणा कर दी गई है. बिहार बोर्ड ने खुद इसकी जानकारी ट्विटर पर साझा की है. बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (Bihar School Examination Board) ने बिहार बोर्ड डीएलएड परीक्षा (Bihar DElEd Exam Date 2022) का पूरा शेड्यूल ट्वीट किया है. इसके मुताबिक बिहार डीएलएड (Bihar DElEd Exam Date 2022) की प्रथम वर्ष की परीक्षा इस महीने की 26 तारीख से शुरू होगी, जो 1 अगस्त तक चलेगी. वहीं द्वितीय वर्ष की परीक्षा अगले महीने की 2 तारीख से शुरू होगी और 5 अगस्त को समाप्त हो जाएगा. बिहार बोर्ड ने DElEd परीक्षा की तिथि के साथ एडमिट कार्ड की जानकारी भी ट्विटर पर साझा की है. बिहार बोर्ड दोनों परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड समिति की वेबसाइट http://secondary.biharboardonline.com पर 14 जुलाई 2022 को अपलोड कर देगा. फिर संबंधित माहविद्यालय के प्राचार्य अपने यूजर आईडी और पासवर्ड की मदद से लॉगइन कर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे और उम्मीदवारों को दे सकेंगे. 

परीक्षा दो पालियों में 
प्रथम और द्वितीय दोनों वर्ष की डीएलएड परीक्षा (Bihar DElEd Exam Date 2022) दो पाली में आयोजित की जाएगी. सुबह की पाली में परीक्षा 10 बजे शुरू होगी, जो दोपहर 1 बजे तक चलेगी. वहीं दूसरा पाली में परीक्षा दोपहर 2 बजे शुरू होगी और शाम 5 बजे तक चलेगी. 

Bihar DElEd प्रथम वर्ष की परीक्षा का शेड्यूल

बिहार बोर्ड की प्रथम वर्ष की डीएलएड परीक्षा (Bihar Board DElEd Exam Date 2022) 26 जुलाई 2022 को सुबह की पाली में समाज, शिक्षा और पाठ्यचर्या की समझ विषय के साथ शुरू होगी. वहीं 1 अगस्त 2022 को दूसरी पाली में शिक्षा में सूचना एवं संचार तकनीकी विषय की परीक्षा के साथ खत्म होगी. 

Advertisement

Bihar DElEd द्वितीय वर्ष की परीक्षा का शेड्यूल

द्वितीय वर्ष की बिहार डीएलएड 2022 (Bihar DElEd Exam Date 2022) की परीक्षा 2 अगस्त को सुबह की पाली में समकालीन भारतीय समाज में शिक्षा के साथ शुरू होगी. इसके दूसरे पाली में संज्ञान, सीखना और बाल विकास का पेपर होगा. वहीं 5 अगस्त 2022 को दूसरी पाली में उच्च प्राथमिक स्तर वर्ग (6-8) किसी एक का शिक्षणशास्त्र के साथ समाप्त होगी.  

Advertisement


 


 

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: हाथरस हादसे में सैकड़ों लोगों की मौत का जिम्मेदार कौन? | Sach Ki Padtaal | UP
Topics mentioned in this article