Bihar Board 12th Result 2023: बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा के रिजल्ट पर आया नया अपडेट, जानें रिजल्ट की सटीक तारीख 

BSEB Bihar Board 12th Result 2023: बिहार बोर्ड से इंटर की परीक्षा देने वाले छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट  biharboardonline.bihar.gov.in से अपने रिजल्ट की जांच कर सकते हैं. 

विज्ञापन
Read Time: 10 mins
Bihar Board 12th Result 2023: बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा के रिजल्ट पर आया नया अपडेट
नई दिल्ली:

Bihar Board 12th Result 2023: बिहार बोर्ड से इस साल इंटरमीडिएट परीक्षा देने वाले लाखों छात्रों का बोर्ड रिजल्ट का इंतजार खत्म होने वाला है. बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB ) बहुत जल्द इंटर का रिजल्ट जल्द करेगा. जिन छात्रों ने बिहार बोर्ड से इंटरमीडिएट की परीक्षा दी है, वे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट  biharboardonline.bihar.gov.in से अपने रिजल्ट की जांच कर सकते हैं. रिजल्ट देखने के लिए छात्रों को एडमिट कार्ड में दिए गए रोल नंबर का प्रयोग करना होगा. जानकारी के अनुसार बिहार बोर्ड 20 मार्च 2023 तक इंटर यानी कक्षा 12वीं के रिजल्ट की घोषणा करेगा. वहीं मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बिहार विद्यालय परीक्षा समिति 18 मार्च तक रिजल्ट की घोषणा कर सकता है. हालांकि बोर्ड की तरफ से रिजल्ट की कोई तारीख जारी नहीं की गई है. 

बिहार बोर्ड की साइट से रिजल्ट की जांच के लिए छात्रों को एडमिट कार्ड में दिए गए रोल और जन्म तिथि को टाइप पर एंटर करना होगा. ऐसा करने पर रिजल्ट कंप्यूटर स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा, जहां से आप रिजल्ट की जांच कर सकेंगे. 

बीएसईबी कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 1 फरवरी से शुरू हुई थी, जो 11 फरवरी 2023 तक चली थी. इस साल इंटरमीडिएट की परीक्षा के लिए 13.18 लाख छात्रों ने पंजीकरण कराया था. बिहार बोर्ड की कक्षा 12वीं की परीक्षा राज्य के 1464 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी. 

Advertisement

Bihar Board 12th Result 2023: ऐसे कर पाएंगे चेक

1.सबसे पहले बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं. 

2.इसके बाद होमपेज पर रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें.

3.अब एडमिट कार्ड में दिए गए रोल नंबर को दर्ज करें. 

4.इसके बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें. ऐसा करने पर नए पेज पर रिजल्ट खुलेगा. 

5.अब अपने रिजल्ट की जांच करें और भविष्य के लिए इसे डाउनलोड कर लें. 

Featured Video Of The Day
Delhi IIC में मनाया जाएगा 20वां वार्षिक समारोह, आजादी की थीम पर होगा कार्यक्रम