बीड़ी मजदूर की बेटी ने यूट्यूब से की मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी और क्रैक किया NEET एग्जाम 

वो कहते हैं न लगन और मेहनत से कुछ भी हासिल किया जा सकता है. तेलंगाना की हरिका ने यह कर दिखाया है. उसने YouTube से मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर नीट परीक्षा पास की है. अखिल भारतीय स्तर पर 40,000 स्थान हासिल किया और राज्य स्तर पर उसकी रैंक 700 थी.

विज्ञापन
Read Time: 23 mins
बीड़ी मजदूर की बेटी ने यूट्यूब से की मेडिकल परीक्षा की तैयारी और क्रैक किया NEET एग्जाम 
नई दिल्ली:

Success Story: वो कहते हैं न लगन और मेहनत से कुछ भी हासिल किया जा सकता है. तेलंगाना की हरिका ने यह करके दिखाया है. हरिका का मां बीड़ी कारखाने में मजदूर का काम करती हैं. वह एक सिंगल मदर है. सिंगल मदर के लिए बच्चे का पालन-पोषण आसान नहीं होता है. हरिका ने अपने मां की इस मजबूरी को समझ और अपनी लगन से मेडिकल की प्रवेश परीक्षा पास की है. सबसे खास कि हरिका ने मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी के लिए कोई ट्यूशन ना ही कोचिंग ने किया है. उसने यू-ट्यूब से मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी की है. जहां बच्चे YouTube देखकर बिगड़ रहे हैं वहीं हरिका ने टेक्नोलॉजी का सही इस्तेमाल करते हुए नीट यूजी (NEET UG exam) की परीक्षा पास की है. हरिका की इस कहानी को पूर्व सांसद और टीआरएस कार्यकर्ता कल्वकुंतला कविता ने ट्वीट कर उजागर किया है. कविता ने हरिका और उसकी मां से मुलाकात कर मेडिकल कॉलेज की फीस की पहली किस्त देते हुए उनका समर्थन किया है. 

Advertisement

CAT 2022: CAT mock test के लिए हो जाएं तैयार, IIM Bangalore ने एक्टिव किया लिंक

Advertisement

एमएलसी कविता ने अपने ट्वीट में हरिका और उनके सपनों का समर्थन करते हुए ट्वीट किया, "सपने देखने की हिम्मत करें और तब तक काम करना बंद न करें जब तक कि आप उन्हें हासिल नहीं कर लेते. यह हरिका की कहानी है, जिसने YouTube वीडियो के माध्यम से एमबीबीएस की परीक्षा उत्तीर्ण की और उत्कृष्ट प्रदर्शन किया. मैं उनसे और उनकी मां से मिली और उनके सपनों के प्रति अपना समर्थन दिया. उसकी फीस की पहली किस्त. 

Advertisement

CEED और UCEED 2023 के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट आज, ऐसे भरें फॉर्म

Advertisement

पूर्व सांसद ने हरिका के मां की तस्वीक के साथ दूसरा ट्वीट किया, ''निजामाबाद की एक अकेली मां की बेटी, जो एक बीड़ी कार्यकर्ता है, हरिका हर उस व्यक्ति के लिए एक प्रेरणा है जो अपने सपनों को जीने का विकल्प चुनता है बीड़ी कार्यकर्ता हरिका और उनकी मां से मिलना और उनकी अविश्वसनीय यात्रा का हिस्सा बनना वास्तव में एक आशीर्वाद है.''

GATE 2023 एप्लीकेशन करेक्शन विंडो एक्टिव, इस तारीख तक कर सकेंगे आवेदन फॉर्म में बदलाव 

Featured Video Of The Day
UP By Elections: Congress ने Samajwadi Leader Akhilesh Yadav से Phoolpur Seat की मांग की