कोविड-19 मामलों की समीक्षा के बाद खोल जाएंगे बंगाल में प्राथमिक स्कूलः ममता बनर्जी 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि उनकी सरकार राज्य में प्राथमिक स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला करने से पहले COVID-19 स्थिति की समीक्षा करेगी.

Advertisement
Read Time: 14 mins
C
नई दिल्ली:

Reopen Primary Schools: देश के कई राज्यों में प्ले और प्राथमिक स्कूलों को खोले जाने के बाद से पश्चिम बंगाल में छोटे बच्चों के स्कूलों को खोलने की मांग की जा रही है. प्राथमिक स्कूलों को खोले जाने के सवाल पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि उनकी सरकार राज्य में प्राथमिक स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला करने से पहले COVID-19 स्थिति का मूल्यांकन करने के लिए कुछ और दिनों तक इंतजार करेगी.

उन्होंने कहा कि प्राथमिक स्कूलों को फिर से खोलने से पहले कुछ सावधानी बरती जानी चाहिए क्योंकि कोरोना वायरस के दूसरे वैरिएंट की चेतावनी है. मुख्यमंत्री ने कहा कि 3 फरवरी को कक्षा 8 से 12 के लिए स्कूल फिर से खुल गए, जबकि कक्षा 7 तक के छात्रों के लिए ओपन एयर लर्निंग सत्र चार दिन बाद 'परय शिक्षालय' (आपके इलाके में शिक्षा केंद्र नामक एक परियोजना) खोलो जाएगा.

Advertisement

ममता बनर्जी ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा, "प्राथमिक विद्यालयों को फिर से खोलने पर, हम कुछ और दिनों तक प्रतीक्षा करेंगे और कोविड -19 स्थिति की समीक्षा करेंगे. हमने सुना है कि वायरस का एक नया वैरिएंट आ रहा है. हमें उस पर नजर रखनी होगी." उन्होंने यह भी कहा कि यदि कोरोना का यह वैरिएंट ज्यादा चिंता का विषय नहीं है, तो स्कूल जूनियर वर्ग के लिए ऑफलाइन कक्षाएं शुरू कर सकते हैं, जिसमें छात्र अल्टरनेट दिन आएंगे. मुख्यमंत्री ने कहा, "हमें उस पर स्कूल के अधिकारियों से बात करनी होगी."
सोमवार को 'परय शिक्षालय' कार्यक्रम के पहले दिन राज्य भर के 75,000 स्थानों पर कुल 31 लाख छात्र आए थे.

Advertisement

 ये भी पढ़ें ः Odisha School Reopening: मुख्यमंत्री नवीन पटनायक का माता-पिता से अपील, बच्चों को स्कूल जाने के लिए प्रोत्साहित करें  

Featured Video Of The Day
Old Age Schools: बुजुर्गों को पढ़ा रहे बच्चे...Jharkhand के Tribal Region में बदलाव की हवा
Topics mentioned in this article