कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट से मिलेगा जामिया में प्रवेश, यूजीसी को दी जानकारी

Admission in Jamia: जामिया मिल्लिया इस्लामिया 2022-23 शैक्षणिक सत्र से स्नातक पाठ्यक्रमों में छात्रों को एडमिशन देने के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) को अपनाएगा. विश्वविद्यालय के शीर्ष अधिकारियों ने यह निर्णय लिया.

विज्ञापन
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

Admission in Jamia: जामिया मिल्लिया इस्लामिया (JMI) 2022-23 शैक्षणिक सत्र से स्नातक पाठ्यक्रमों में छात्रों को एडमिशन देने के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) को अपनाएगा. विश्वविद्यालय के शीर्ष अधिकारियों की बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि चुनिन्दा स्नातक कोर्स में एडमिशन सीयूईटी के माध्यम होगा. विश्वविद्यालय ने इसके बारे में विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) और नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) को सूचना दे दी है.

छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे पाठ्यक्रम और अन्य विवरण के बारे में अपडेट के लिए विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.jmi.ac.in और http://jmicoe.in को नियमित रूप से देखें. जो छात्र उन पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं, उन्हें सीयूईटी के साथ-साथ जेएमआई के ऑनलाइन फॉर्म भरने होंगे.

पिछले अभ्यास के अनुसार विश्वविद्यालय जेईई में स्कोर के आधार पर बी.टेक पाठ्यक्रम में छात्रों को एडमिशन देगा और बीडीएस पाठ्यक्रम में एडमिशन एनईईटी में स्कोर के आधार पर किया जाएगा. बी.टेक उम्मीदवारों को जेईई के अलावा, जेएमआई फॉर्म भी भरना अनिवार्य है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Ratan Tata Passes Away: नहीं रहे दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा, 86 साल की उम्र में ली आखिरी सांस