वैलेंटाइन डे पर 72 साल की जीनत अमान ने यंग कपल्स को दिए डेटिंग टिप्स, जानें पार्टनर को रिजेक्ट करे फैमिली तो क्या करें?

जीनत अमान अब अपनी जिदंगी में सिंगल में हों, लेकिन वह अच्छे से जानती हैं कि किसी इंसान की जिंदगी में रिश्ते कितनी अहमियत रखते हैं. ऐसे में वैलेंटाइन डे 2024 के मौके पर जीनत अमान ने अपने फैंस को डेटिंग टिप्स दी.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

जीनत अमान अब अपनी जिदंगी में सिंगल में हों, लेकिन वह अच्छे से जानती हैं कि किसी इंसान की जिंदगी में रिश्ते कितनी अहमियत रखते हैं. ऐसे में वैलेंटाइन डे 2024 के मौके पर जीनत अमान ने अपने फैंस को डेटिंग टिप्स दी. एक्ट्रेस ने यह टिप्स उन प्यार करने वालों को दी हैं, जिनकी फैमिली जाति-धर्म, क्लास और लिंग की वजह से उनके पार्टनर पर पसंद नहीं करते हैं. वैलेंटाइन डे के मौके पर जीनत अमान ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पर लंबा-चौड़ा पोस्ट लिखा है. इस पोस्ट के जरिए उन्होंने यंग जनरेशन को रिलेशनशिप टिप्स दी है.

जीनत अमान ने अपनी पोस्ट में लिखा, 'अगर आपकी फैमिली जाति, वर्ग, धर्म, लिंग या ऐसे किसी अन्य विभाजनकारी मुद्दे के कारण आपके रिश्ते का विरोध करता है, तो उन्हें चुनौती दें! लेकिन अगर वह इन कारणों से आपके साथी को नापसंद करते हैं, तो उनकी बात सुनें. मैं यह नहीं कह रही हूं कि वह सही हैं... मैं यह कह रही हूं कि अक्सर हमारी फैमिली भ्रामक नजरिया दे सकती है. निश्चित रूप से एक या दो मौके ऐसे आए हैं जब मैंने सोचा कि काश मैंने अपनी अम्मा (मां) की बात सुनी होती!

Advertisement

नए शख्स को डेट करने को लेकर जीनत अमान सलाह देते हुए लिखती हैं, 'रिश्ते के शुरुआती कुछ मुश्किल महीने आपको आपकी समझ से दूर रखते हैं. यह आम तौर पर मोह और वासना की तरह होते हैं, इसे प्यार समझने की गलती न करें. उन मोर्चों पर अनुकूलता भी आवश्यक है! इन दिनों मैं खुद को डेट कर रही हूं. मैं अपने लिए वह सभी चीजें करती हूं जो एक प्यार करने वाला, लॉन्ग-टर्म पार्टनर करता है. अगर आपको कोई ऐसा इंसान नहीं मिल रहा है जो आपसे उतना प्यार कर सके जिसके आप हकदार हैं, तो यह अपने आप से प्यार करने के लिए बहुत हैं.'

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi Rangpuri Case: दिल्ली में एक ही परिवार के 5 लोगों के शव मिलने का राज क्या है?