गालियों के साथ हुई थी जीनत अमान और फिरोज खान की दोस्ती, एक घंटे देर से आने पर एक्टर ने दे डाली थी ऐसी सजा

ये कम ही लोग जानते होंगे कि फिरोज खान के पहले फिल्म ऑफर को जीनत अमान ने ठुकरा दिया था जिसका बदला फिरोज खान ने दूसरे ऑफर के बाद लिया. खुद जीनत अमान ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से ये किस्सा शेयर किया है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
गालियों से हुई थी जीनत अमान और फिरोज खान की दोस्ती की शुरुआत
नई दिल्ली:

जीनत अमान और फिरोज खान की केमिस्ट्री पर्दे पर खासी लाजवाब रही है. खासतौर से दोनों की मूवी कुर्बानी आज के दौर में भी पसंद की जाती है. दोनों की केमिस्ट्री देखकर ये कहा ही नहीं जा सकता कि इन दोनों के बीच कुछ कड़वी यादें भी एक साथ होंगी. ये कम ही लोग जानते होंगे कि फिरोज खान के पहले ऑफर को जीनत अमान ने ठुकरा दिया था जिसका बदला फिरोज खान ने दूसरे ऑफर के बाद लिया. खुद जीनत अमान ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से ये किस्सा शेयर किया है. कुर्बानी फिल्म से जुड़ी दिलचस्प यादों का रिवीजन भी किया है.  

Advertisement

ठुकराई दी थी पहली फिल्म

जीनत अमान ने फिरोज खान के करिश्मे को याद करते हुए लिखा है कि उन्होंने एक बार फोन पर एक फिल्म के बारे में बताया और जीनत अमान से उस फिल्म को करने के लिए हां कहा. लेकिन जीनत अमान ने फिल्म करने से इसलिए इंकार कर दिया क्योंकि वो एक सेकेंडरी रोल था और जीनत अमान सेकंडरी रोल नहीं करना चाहती थीं. जिसके बाद फिरोज खान फोन पर ही भड़क गए थे. और, बहुत सी गालियां सुनाई थी. और, जीनत रिसीवर को दूर रख सब सुनती रहीं.

Advertisement

ऐसे हुई 'कुर्बानी' की शुरुआत

इसके कुछ समय बाद फिर फिरोज खान ने उन्हें फोन किया और कहा कि इस बार लीड रोल वाली फिल्म ऑफर कर रहा हूं मना मत कीजिएगा. लेकिन बात इतने पर खत्म होने वाली नहीं थी. जीनत अमान के मुताबिक आमतौर पर वो समय पर ही सेट पर पहुंचा करती थीं. लेकिन एक दिन वो एक घंटे की देरी से पहुंची. उन्हें उम्मीद थी कि फिरोज खान खूब गुस्सा करेंगे. लेकिन फिरोज खान ने बहुत नफासत से कहा बेगम आप एक घंटा लेट हैं और इसकी कीमत आपको चुकानी होगी. उस दिन क्रू के ओवरटाइम के पैसे फिरोज खान ने जीनत अमान की सैलरी में से काट लिए थे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Weather Update: Delhi फिर हुई पानी-पानी, कई इलाक़े डूबे, कैसे निकलेगा हल- विशेषज्ञों ने दी अपनी राय