शिव कुमार शर्मा की चिता के सामने खड़े जाकिर हुसैन की फोटो हो रही वायरल, लोग बोले- यही देश की सच्ची तस्वीर

मशहूर संतूर वादक पंडित शिव कुमार शर्मा के अंतिम संस्कार की एक फोटो वायरल हो रही है, जिसमें उनकी चिता के सामने मशहूर तबला वादक जाहिर हुसैन खड़े हैं.

Advertisement
Read Time: 15 mins
जाकिर हुसैन की यह तस्वीर छू लेगी दिल को
नई दिल्ली:

देश के सबसे प्रसिद्ध शास्त्रीय संगीतकारों में से एक संतूर वादक पंडित शिव कुमार शर्मा का मंगलवार, 10 मई को पाली हिल स्थित उनके आवास पर दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. 83 साल की उम्र में उन्होंने अंतिम साल ली. 11 मई, बुधवार को परिवार और करीबी लोगों की मौजूदगी में पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया. इस दौरान मनोरंजन जगत के कई दिग्गज वहां मौजूद रहे. पंडित शिव कुमार के करीबी और साथी रहे तबला वादक जाकिर हुसैन भी इस मौके पर मौजूद थे, जो काफी गमगीन नजर आए, इस दौरान की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

Advertisement

पंडित शिव कुमार शर्मा के अंतिम संस्कार के दौरान उनकी चिता को एकटक देखते गमगीन जाकिर हुसैन की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. तस्वीर में सफेद कुर्ते पजामे में जाकिर नम आंखों के साथ स्तब्ध खड़े अपने दोस्त को अंतिम विदाई दे रहे हैं. तस्वीर को संयुक्ता चौधरी के ट्विटर पेज से शेयर किया करते हुए इसे कैप्शन दिया गया है, 'पंडित शिवकुमार शर्मा के अंतिम संस्कार में उस्ताद जाकिर हुसैन, कई दशकों के एक दोस्त को विदा करते हुए. दोनों ने मिलकर कई मौकों पर मंच पर जादू बिखेरा. इससे ज्यादा मार्मिक तस्वीर कभी नहीं देखी.'

Advertisement

इस तस्वीर के साथ ही पंडित शिव कुमार के शव को कंधा देते जाहिर हुसैन की एक तस्वीर भी खूब वायरल हो रही है. इन तस्वीरों को देख सोशल मीडिया पर लोग अलग-अलग तरह के कमेंट कर रहे हैं. कोई इसे देश की सच्ची तस्वीर बता रहा है, तो कोई धर्मनिरपेक्षता की मिसाल. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, 'धर्म कोई भी हो,संगीत से कोई सरोकार नहीं.जब धुन हृदय को छू गई तो जुगलबंदी में बदल गई'. वहीं एक यूजर ने रिप्लाई करते हुए लिखा, 'उन्हें छोड़ने को तैयार नहीं....अंतिम क्षण में भी..... यही है शुद्ध प्रेम, सम्मान और बंधन'.

Advertisement

ये VIDEO भी देखें : डांस दीवाने जूनियर के सेट पर नीतू कपूर, नोरा फतेही और करण कुंद्रा

Featured Video Of The Day
T20 WC 2024: भारत ने जीता T20 वर्ल्‍ड कप, Delhi, UP और Bihar में ऐसे मना जश्न | Suryakumar | Virat