Grammys 2024: पता है कौन होस्ट कर रहा है ग्रैमी 2024 ? इस कॉमेडी एक्टर को चौथी बार मिला मौका

ग्रैमी अवॉर्ड्स 5 फरवरी को सुबह 6.30 बजे होने वाले हैं. ये साल का सबसे बड़ा म्यूजिक इवेंट होता है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
Grammy 2024
नई दिल्ली:

5 फरवरी को सुबह 6.30 बजे होने वाले 2024 ग्रैमी अवॉर्ड्स में लगातार चौथे साल होस्ट के तौर पर ट्रेवर नूह की वापसी होगी. साल का सबसे बड़ा म्यूजिक इवेंट लॉस एंजिल्स में क्रिप्टो डॉट कॉम एरिना में ऑर्गेनाइज किया जाएगा और इसमें बिली इलिश, डुआ लीपा, ओलिविया रोड्रिगो और दूसरे पॉपुलर स्टार्स परफॉर्म करेंगे. दो बार ग्रैमी-नॉमिनेटेड कॉमेडियन, एक्टर, राइटर, पॉडकास्ट होस्ट और द डेली शो के एक्स होस्ट नूह को फिलहाल इस 2022 नेटफ्लिक्स कॉमेडी स्पेशल 'आई विश यू विल' के लिए बेस्ट कॉमेडी एल्बम कैटेगरी में 2024 ग्रैमीज में नॉमिनेट किया गया है. इसके साथ नूह ने एक ऐसी अचीवमेंट हासिल की जो एलएल कूल जे जैसे केवल कुछ ही लोग कर पाए हैं. ये अचीवमेंट है लगातार तीन साल या उससे ज्यादा बार ग्रैमी होस्ट करना.

Advertisement

पिछले कुछ सालों में ग्रैमीज को होस्ट करने के दौरान उनके कुछ सबसे यादगार पल यहां दिए गए हैं:

2021
इस साल कोविड महामारी के बीच ग्रैमी अवार्ड्स को छोटा कर दिया गया और यह होस्ट के तौर पर ट्रेवर नोआ का पहला साल भी था. वह मौके पर खरे उतरे और इवेंट में सेंसिटिविटी के साथ कॉमेडी का बैलेंस सक्सेफुली बनाया. कोरोना वायरस के बारे में मजाकिया चुटकुलों और लॉस एंजिल्स के धुंध से निपटने के साथ कॉमेडी एक्टर पूरे इवेंट में दर्शकों का ध्यान खींचने में कामयाब रहे.

2022
ग्रैमी अवार्ड्स के होस्ट के रूप में अपने दूसरे साल के दौरान नूह ने कलाकारों, बीटीएस के साथ एंटरटेनिंग बातचीत करने के लिए अपनी सिग्नेचर कॉमेडी टाइमिंग का इस्तेमाल किया. अमेरिकी कॉमेडी एक्टर ने मजाक में कहा कि इवेंट होस्ट करने के लिए पैसों चेक के बजाय बेहद पॉपुलर के-पॉप बैंड के साथ समय बिताने को मिला है.

Advertisement

2023
यह वह साल था जब 32 जीतों के साथ बेयोंसे ने Renaissance के लिए बेस्ट डांस/इलेक्ट्रॉनिक एल्बम की अपनी जीत के साथ अब तक की सबसे ज्यादा ग्रैमी जीत का रिकॉर्ड तोड़ दिया. इस पल का जश्न मनाने के लिए नूह एक ग्रैमी लेकर उसके पास आए और उसे उन्हें सौंप दिया.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Parliament Session 2024: 'द्विवेदी, त्रिवेदी, चतुर्वेदी' पर खरगे-धनखड़ में हो गई मजेदार चर्चा