हीरामंडी के गाने लिखते वक्त ए. एम. तुराज़ ने रखा था इन बातों को ध्यान, फिर यूं दिया था म्यूजिक को अंजाम

इन दिनों संजय लीला भंसाली के वेब सीरीज हीरामंडी काफी सुर्खियों में हैं. यह वेब सीरीज बीते दिनों नेटफ्लिक्स पर रिलीज. हीरामंडी की कहानी के अलावा गाने भी पसंद किए जा रहे हैं. वेब सीरीज के गानों पर मशहूर गीतकार ए. एम. तुराज़ ने काम किया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

इन दिनों संजय लीला भंसाली के वेब सीरीज हीरामंडी काफी सुर्खियों में हैं. यह वेब सीरीज बीते दिनों नेटफ्लिक्स पर रिलीज. हीरामंडी की कहानी के अलावा गाने भी पसंद किए जा रहे हैं. वेब सीरीज के गानों पर मशहूर गीतकार ए. एम. तुराज़ ने काम किया है. ऐसे में उन्होंने हीरामंडी के लिए गाने तैयार करते वक्त किस तरह की बातों को ध्यान रखा. इस पर ए. एम. तुराज़ ने एनडीटीवी के सवालों के जवाब दिए. उन्होंने कहा है कि हरीमंडी के लिए गाने लिखते वक्त उस वक्त को जहन में रखा जिस ऐरा पर यह वेब सीरीज थी.

ए. एम. तुराज़ ने कहा, 'उस वक्त की धुनें हों इसका संजय जी ने काफी ध्यान रखने को बोला था. उस वक्त जैसी गायकी होती थी उसका भी काफी ध्यान रखा गया था. मेरा यह था कि उस जमाने की कविता मौजूद रहे जैसे बंधिश और गजल की तरह. वही हमने कोशिश की और उसकी पूरी तैयारी की, क्योंकि वह जमाना 1930 से 1940 के वक्त का था. तो उसी हिसाब से तैयारी करनी पड़ी.' इसके अलावा ए. एम. तुराज़ ने और भी ढेर सारी बातें की. 

आपको बता दें कि संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज 'हीरामंडी: द डायमंड बाजार' नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो चुकी है. इस सीरीज में मनीषा कोइराला, सोनाक्षी सिन्हा, अदिति राव हैदरी, ऋचा चड्ढा, संजीदा शेख, शर्मीन सहगल, शेखर सुमन, फरदीन खान, अध्ययन सुमन और फरीदा जलाल जैसे दिग्गज कलाकार शामिल हैं. रिलीज से पहले हीरामंडी ने संजय लीला भंसाली सहित वेब सीरीज की पूरी स्टारकास्ट ने जोर-शोर से प्रमोशन किया.

The Great Indian Kapil Show: महंगी दुकान, पुराने पकवान -------------------------------------------------------

Featured Video Of The Day
Allahabad High Court का Unwanted Pregnancy पर बड़ा फैसला, 29 हफ़्ते तक Abortion की इजाजत