जिनके फेशियल एक्सप्रेशन्स देख हंस-हंस कर लोटपोट हो जाते थे दर्शक, कहां है वो कॉमेडियन दिनेश हिंगू, जॉनी लीवर मानते हैं इन्हें अपना गुरु

संसार से लेकर फिर हेरा फेरी में अपनी कॉमेडी से हंसा देने वाले दिनेश हिंगू आज 82 साल के हो चुके हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि कॉमेडी की दुनिया का ये चमकता सितारा आज कहां है और क्या कर रहा है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
बॉलीवुड कॉमेडी एक्टर दिनेश हिंगू की फिल्में देख छूट जाएगी हंसी

हिंदी फिल्म जगत में कई कलाकार ऐसे हुए जिनके अभिनय के साथ फेशियल एक्सप्रेशन्स के लोग दीवाने थे. कॉमेडी में माहिर ऐसे ही एक कलाकार रहे दिनेश हिंगू, जिनका असली नाम दिनेश हिंगोरानी है. कॉमेडी के इस महारथी को मशहूर कॉमेडियन जॉनी लीवर अपना गुरु मानते हैं. आपको हंसा-हंसा के लोटपोट कर देने वाले दिनेश हिंगू ने सफलता के लिए खूब मेहनत की और ठोकरे भी खाईं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि कॉमेडी की दुनिया का ये चमकता सितारा आज कहां है और क्या कर रहा है.

राजश्री प्रोडक्शन ने दिया पहला मौका

साल 1940 में गुजरात के बड़ौदा में जन्में दिनेश एक पारसी परिवार से आते हैं. दिनेश ने पढ़ाई के साथ ही प्ले में एक्टिंग करना भी शुरू कर दिया था. दिनेश की फैमिली नहीं चाहती थी कि वह इस प्रोफेशन में आएं, इसलिए उन्हें सपोर्ट भी नहीं किया तो वह भागकर मुंबई आ गए और यहां से खुद को साबित करने के लिए उनका स्ट्रगल शुरू हुआ. शुरुआती दौर में वह गुजराती नाटक कंपनी से जुड़ गए. राजश्री प्रोडक्शन की बैनर तले फिल्म तकदीर के साथ दिनेश हिंगू ने बॉलीवुड में कदम रखा. फिल्म में दिनेश एक विलेन के किरदार में नजर आए थे.

Featured Video Of The Day
PM Modi In Russia: मोदी जब Putin से मिलेंगे तब एजेंडे में ये मुद्दे होंगे | Vladimir Putin