60 साल की उम्र के बाद जब बॉलीवुड के इन 6 एक्टर ने दी ब्लॉकबस्टर फिल्में, कलेक्शन देख हिल गए थे यंग हीरो भी

अक्षय कुमार भी सौ करोड़ी क्लब में कई बार नाम दर्ज करवा चुके हैं. लेकिन बहुत से ऐसे स्टार हैं जिन्हें इस क्लब में शामिल होने का मौका करियर शुरू होने के काफी साल बाद मिला.

Advertisement
Read Time: 23 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में फिल्मों की कमाई के आकलन का तरीका अब इस पर निर्भर करता है कि पहले वीकेंड में उनकी फिल्मों ने कितनी कमाई की है. अगर पहले दिन में फिल्म सौ करोड़ के आसपास पहुंच जाती है तो समझिए कि वो जबरदस्त हिट है. इसके बाद पहले हफ्ते की कमाई का आकलन शुरू होता है. बीते कुछ सालों से शुरू हुए इस ट्रेंड का हिस्सा सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान की फिल्में आसानी से बन जाती हैं. अक्षय कुमार भी सौ करोड़ी क्लब में कई बार नाम दर्ज करवा चुके हैं. लेकिन बहुत से ऐसे स्टार हैं जिन्हें इस क्लब में शामिल होने का मौका करियर शुरू होने के काफी साल बाद मिला.

सनी देओल

सनी देओल के नाम पर कई हिट फिल्में दर्ज हैं. लेकिन गदर 2 के जरिए इस क्लब में पहले ही सप्ताह एंट्री लेने का मौका उन्हें पहली बार मिला है. घरेलू बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने पहले ही हफ्ते जबरदस्त कमाई करते हुए सौ करोड़ी क्लब में एंट्री ले ली है.

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन ने भी फिल्मों में कामयाबी का जो सिलसिला रचा उसके बाद उन्हें सदी के महानायक का दर्जा तक मिला. दिलचस्प बात ये है कि सौ करोड़ी क्लब में शामिल होने का मौका उन्हें दूसरी पारी में भी काफी लेट मिला. उनकी फिल्म ठग्स ऑफ हिंदुस्तान और ब्रह्मास्त्र उनकी पहली और दूसरी सौ करोड़ी मूवीज थीं.

Advertisement

अनुपम खेर

एक दौर था जब अनुपम खेर हर दूसरी फिल्म में नजर आया करते थे. लेकिन सौ करोड़ के क्लब में पहुंचने का मौका मिला द कश्मीर फाइल्स के साथ. जिस

Advertisement

मिथुन चक्रवर्ती

मिथुन चक्रवर्ती की फिल्म डिस्को डांसर सौ करोड़ कमाने वाली बॉलीवुड की पहली फिल्म मानी जाती है. लेकिन तब तक क्लब्स का ये चलन शुरु नहीं हुआ था. उस फिल्म के तकरीबन 40 साल बाद पिछले साल उनकी भी द कश्मीर फाइल्स इस क्लब में पहुंची और उनका नाम भी इस क्लब में दर्ज हो गया.

Advertisement

अनिल कपूर

अनिल कपूर के झक्कास अंदाज के ढेरों फैन्स हैं लेकिन इस अंदाज के साथ सौ करोड़ क्लब तक पहुंचने में उन्हें लंबा वक्त लगा. उन्हें ये मौका फिल्म जुग जुग जियो के जरिए मिला.

Advertisement

संजय दत्त

संजय दत्त की लाइफ और करियर दोनों उतार चढ़ाव से भरपूर है. इनके बीच सौ करोड़ के क्लब तक पहुंचने में उन्हें लंबा सफर तय करना पड़ा. मौका मिला अग्निपथ, केजीएफ 2 और सन ऑफ सरदार के जरिए.

अक्षय कुमार को चांटा मारने पर मिलेगा 10 लाख का इनामा!

Featured Video Of The Day
PM Internship Scheme 2024: क्या है PM इंटर्नशिप योजना, कहां और कैसे करें Registration? मिलेंगे हर माह 5000 रुपए