जब अपने चेहरे के लुक से परेशान थे शत्रुघ्न सिन्हा, करवाने वाले थे प्लास्टिक सर्जरी, कहा- कटी-फटी शक्ल से होती थी शर्मिंदगी

करियर के शुरुआती दिनों में शत्रुघ्न सिन्हा अपने लुक और चेहरे को लेकर काफी चिंतित रहते थे. इतना ही नहीं वह अपने चेहरे को लेकर इतना परेशान हो गए थे कि प्लास्टिक सर्जरी तक करवाने को तैयार हो गए थे.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा बड़े पर्दे से दूर अब राजनीतिक मैदान में ज्यादा सक्रिय हैं. लेकिन उन्होंने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया था. हालांकि शत्रुघ्न सिन्हा को बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा था. करियर के शुरुआती दिनों में शत्रुघ्न सिन्हा अपने लुक और चेहरे को लेकर काफी चिंतित रहते थे. इतना ही नहीं वह अपने चेहरे को लेकर इतना परेशान हो गए थे कि प्लास्टिक सर्जरी तक करवाने को तैयार हो गए थे.

अपने संघर्ष के दिनों के बारे में दिग्गज अभिनेता ने अरबाज खान के शो 'द इंविसिबल विद अरबाज खान' में बताया है. इस शो से जुड़ा एक वीडियो प्रोमो अरबाज ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है. जिसमें शत्रुघ्न सिन्हा अपने लुक के बारे में बात करते दिखाई दे रहे हैं. वह वीडियो में कहते हैं, 'बहुत शर्मिंदगी होती थी मुझे को. लगता था कि अपनी कटी-फटी शक्ल लेकर आ रहा हूं मैं फिल्मों में. कैसे अपनी जगह बनाऊंगा. क्या कैसे करूंगा. प्लास्टिक सर्जन से भी बात कर ली थी हमने.'

सोशल मीडिया पर शत्रुघ्न सिन्हा का यह वीडियो वायरल हो रहा है. आपको बता दें कि उन्होंने फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एफटीआईआई) पुणे में अभिनय की पढ़ाई की थी. शत्रुघ्न सिन्हा ने साल 1969 में फिल्म साजन के साथ अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की था. इसके बाद उन्होंने मेरे, रास्ते का पत्थर, शान और काला पत्थर जैसे सुपरहिट फिल्मों में काम किया था. आज शत्रुघ्न सिन्हा हिंदी सिनेमा का जाना-माना चेहरा हैं. 

Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll: Haryana में Congress की आंधी, आखिर BJP क्यों हो गई फेल?